हाईटेक होगी अयोध्या की सुरक्षा, पुलिस अधिकारियों के साथ ट्रस्ट की बैठक में लगी मुहर, शासन को भेजा प्रस्ताव


अयोध्या. अयोध्या में रामलला की सुरक्षा को लेकर रामजन्म भूमि स्थाई सुरक्षा समिति की बैठक हुई है, जिसमें एडीजी सुरक्षा, एडीजी जोन, आईजी, डीआईजी, समेत कई विभागों के अधिकारियों व राम जन्म भूमि ट्रस्ट के पदाधिकारियों के साथ बैठक में सुरक्षा को लेकर मंथन हुआ. बैठक में तय हुआ कि राम मंदिर निर्माण के साथ अयोध्या में बढ़ने वाली श्रद्धालुओं की संख्या और रामलला की सुरक्षा व्यवस्था तकनीक के साथ की जाएगी. सुरक्षा व्यवस्था ऐसी होगी कि परिंदा भी पर नहीं मार सकता. बैठक में तैयार सुरक्षा खाका का प्रस्ताव शासन को मंजूरी के लिए भेजा गया है.

बैठक में कहा गया कि अयोध्या में हाईटेक सुरक्षा व्यवस्था के व्यापक प्रबंध होंगे. इसमें तकनीक का भी इस्तेमाल किया जाएगा. प्रयास रहेगा कि किसी भी तरह से अयोध्या में आने वाले श्रद्धालुओं को सुरक्षा के लिहाज से असुविधा का सामना ना करना पड़े और राम मंदिर की सुरक्षा व्यवस्था भी सख्त बनी रहे. एडीजी जोन ने कहा कि रामलला के मंदिर की भी सुरक्षा बनी रहे इसको लेकर भी खाका तैयार किया गया है. बैठक में चयनित प्रस्ताव शासन को मंजूरी के लिए भेजा जाएगा.

एडीजी सुरक्षा बी के सिंह ने कहा कि तीनों धार्मिक स्थल के लिए भारत सरकार के आदेश के साथ एक स्थाई समिति बनी है. स्थाई समिति की बहुत ही महत्वपूर्ण बैठक थी. सुरक्षा मुख्यालय उत्तर प्रदेश के संयोजन में बैठक आहूत की गई थी. सभी धारक और सेंट्रल एजेंसी ने बैठकर मंथन किया है और एक फाइनल स्वरूप देने की कोशिश की गई है. राम मंदिर निर्माण के बाद सुरक्षा व्यवस्था कैसी होगी उसका क्या स्वरूप होगा इस पर मंथन किया गया है.

एडीजी जोन ब्रिज भूषण ने बताया कि पुलिस की सभी विंग के साथ बैठक हुई है. राम मंदिर निर्माण में उसकी सुरक्षा के साथ-साथ जो श्रद्धालु आए हैं और श्रद्धालुओं को कोई असुविधा ना हो को इसको ध्यान में रखते हुए खाका तैयार किया गया है. जिसमें तकनीकी का भी भरपूर इस्तेमाल किया जाएगा. आने वाले समय में मंदिर बंन कर जब तैयार हो तो उसकी भव्य सुरक्षा व्यवस्था होगी.

Tags: Ayodhya News, Ayodhya Police, UP news



Source link

more recommended stories