हाईस्कूल में श्रेयांश ने किया मेरठ टॉप, रामायण की चौपाई सुनाकर अनोखे अंदाज में बयां की खुशी


मेरठ. परीक्षा के रिजल्ट की खुशी ऐसी होती है जिसकी कोई सीमा नहीं होती. खुशी में इंसान झूमता है, नाचता गाता है, लेकिन मेरठ में हाईस्कूल की परीक्षा में जिला टॉप करने वाले छात्र ने कामयाबी पर रामायण की चौपाईयां सुनाकर अपनी खुशी का इजहार किया. मेरठ के सरस्वती शिशु मंदिर कंकरखेड़ा में पढ़ने वाले श्रेयांश छात्र ने 93.83 प्रतिशत अंक हासिल कर जिले में पहला स्थान हासिल किया है. श्रेयांश ने 600 में से 563 अंक हासिल किए हैं. श्रेयांश का कहना है कि वो भविष्य में आईएएस बनकर सेवा करना चाहता है.

हाईस्कूल में जिला टॉप करने वाले श्रेयांश ने खुशी में जहां रामायण की चौपाईयां सुनाई, तो वहीं वीर रस के कवि हरिओम पंवार की कविताएं सुनाने लगा. टॉपर श्रेयांश के गुरु का कहना है कि उनका पढ़ने के साथ साथ एक्स्ट्रा एक्टिविटिज में भी खूब मन रहा है. वो प्रखर वक्ता के साथ साथ अध्यात्म में भी रुचि रखता है.

इंटरमीडिएट परीक्षा में मेरठ जिला टॉप रहे सौरभ कुमार
हाईस्कूल परीक्षा के रिजल्ट में जिला टॉपर श्रेयांश के अलावा संस्कार इंटरमीडिएट मवाना के विनीत यादव जिले में द्वितीय तो आदर्श इंटर कॉलेज दुल्हैड़ा के मोहित सैनी जिले में तीसरे स्थान पर रहे. वहीं इंटरमीडिएट परीक्षा में मेरठ जिला टॉपर सौरभ कुमार रहे. सौरभ एमएसएस इंटर कॉलेज रिठानी के छात्र हैं. जिले में दूसरे स्थान पर रानी लक्ष्मीबाई इंटर कॉलेज मवाना के विश्वेंद्र तो तीसरे स्थान पर कनोहर लाल बालिका इंटर कॉलेज की सानिया रहीं.

रिजल्ट देखते ही छलक पड़े तुबा के आंसू
वहीं मेरठ के खालसा इंटर कॉलेज में हाईस्कूल परीक्षा में सबसे ज्यादा नंबर पाने वाली तुबा की कहानी भी प्रेरणादायक है. तुबा तीन भाई बहन हैं. तुबा के पिता कैंची का काराबोर करते हैं. कैंची बनाकर बेचने वाले पिता की बेटी तुबा ने जब अपने स्कूल में सबसे ज्यादा अंक हासिल किए तो उसके आंसू छलक पड़े. रोते हुए तुबा अपने पिता से बोली अब्बा मैं आपकी हर ख्वाहिश पूरी करुंगी.

जिला कारागार में पांच फर्स्ट डिवीजन पास
इधर हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा में मेरठ जिला कारागार का भी रिजल्ट शानदार रहा. यहां इंटरमीडिएट में कुल आठ परीक्षार्थी सम्मिलत हुए थे. जिनमें से पांच फर्स्ट डिवीजन में उत्तीर्ण हुए हैं, जबकि दो सेकेंड डिवीजन में पास हो गए हैं, जबकि एक परीक्षार्थी फेल हुआ है.

Tags: Meerut news, Up board result 2022, UP news



Source link

more recommended stories