Gyanvapi Case:एएसआई सर्वे रोकने समेत ज्ञानवापी-मां श्रृंगार गौरी से जुड़े चार आवेदनों की सुनवाई आज – Gyanvapi Case Hearing Of Four Applications Related To Maa Shringar Gauri Case Asi Survey Today


ज्ञानवापी
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


वाराणसी स्थित ज्ञानवापी के मां श्रृंगार गौरी प्रकरण से संबंधित चार आवेदनों की सुनवाई सोमवार को जिला जज व सिविल जज सीनियर डिवीजन की अदालत में होनी है। पहला आवेदन मां श्रृंगार गौरी मुकदमे की वादिनी राखी सिंह का है। इसमें अधिवक्ता आयुक्त के सर्वे के दौरान मिले धार्मिक चिह्नों और देव विग्रहों को सुरक्षित करने की मांग की गई है।

दूसरा आवेदन अंजुमन इंतेजामिया मसाजिद कमेटी का है। इसमें एएसआई सर्वे के लिए वादी पक्ष द्वारा फीस नहीं जमा करने और बिना नोटिस दिए सर्वे किए जाने को रोके जाने की मांग की गई है। तीसरा आवेदन मां  श्रृंगार  गौरी मुकदमे की वादिनी सीता साहू, रेखा पाठक, मंजू व्यास और लक्ष्मी देवी की ओर से सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता हरिशंकर जैन ने दिया है।

इसमें एएसआई सर्वे के दौरान मिलने वाले धार्मिक चिह्नों और देव विग्रहों के साथ ही अन्य महत्वपूर्ण सामग्रियों को सुरक्षित व संरक्षित करने के लिए डीएम को निर्देशित करने की मांग की गई है। इसके अलावा सिविल जज सीनियर डिवीजन की कोर्ट में आदि विश्वेश्वर के पूजा-पाठ के लिए शैलेंद्र सिंह योगीराज की तरफ से अधिवक्ता एसके दूबे द्वारा दाखिल अर्जेंट वाद पर भी आज सुनवाई होनी है।

ये भी पढ़ें: अब आयुष्मान कार्ड बनाना और आसान, स्वास्थ्य मंत्री ने एप लॉन्च कर काशी से देशवासियों को दी सौगात



Source link