ग्रेटर नोएडा स्थित पाम ओलंपिया सोसायटी में लगी भीषण आग, 17वें फ्लोर पर दहशत में लोग


ग्रेटर नोएडा. ग्रेटर नोएडा में एक बड़ी खबर सामने आई है. कहा जा रहा है कि यहां स्थित सोसायटी पाम ओलंपिया में भीषण आग लग गई है. 7वें टावर के 17वें फ्लोर पर आग लगी है. इससे सोसायटी में हड़कंप मच गया है. हालांकि, कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया. शुरुआती जांच में आग लगने की वजह शॉर्ट सर्किट बताई जा रही है. आग इतनी भयानक थी कि इसकी आंच 17वें फ्लोर से ऊपर वाले फ्लोर तक पहुंच गई. जानकारी के मुताबिक, मामला थाना बिसरख क्षेत्र का है.

वहीं, कुछ देर पहले खबर सामने आई थी कि नोएडा के कासना कस्बा में मंगलवार की शाम को दर्जनों झुग्गियों में भीषण आग लग गई. इस घटना से आसपास के इलाके में सनसनी फैल गई. सूचना के बाद मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने किसी तरह आग पर काबू पाया. वहीं, अधिकारियों ने बताया कि घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है.

आग लगने के कारणों का पता लगाया जा रहा है
मुख्य दमकल अधिकारी अरुण कुमार सिंह ने बताया कि कासना कस्बे के आसपास मजदूरी करने वाले लोग झुग्गियों में रहते हैं. उन्होंने करीब 100 से अधिक झुग्गियां बना रखी हैं. मंगलवार की शाम को अचानक एक झुग्गी में आग लग गई जिसके बाद देखते ही देखते आग ने आसपास की झुग्गियों को चपेट में ले लिया. उन्होंने बताया कि आग की वजह से वहां अफरातफरी मच गई. घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची दमकल विभाग की गाड़ियों ने आग पर काबू पाया. आग लगने के कारणों का पता लगाया जा रहा है.

भारी पुलिस फोर्स मौके पर पहुंची थी
बता दें कि नोएडा में इन दिनों आग लगने की घटना में वृद्धि हुई है. पिछले महीने ही ग्रेटर नोएडा में कूलर की घास बनाने वाली एक कंपनी में भीषण आग लग गई थी. इस हादसे में आधा दर्जन से ज्यादा कर्मचारी आग की चपेट में आने से झुलस गए थे. घायलों को नजदीक के अस्पताल में भर्ती कराया गया था. आग इतनी भयानक थी कि देखते ही देखते पूरी फैक्ट्री को अपनी चपेट में ले लिया था. और आसमान में काले धुएं का गुब्बार दखने लगा था. आग लगने की सूचना पर भारी पुलिस फोर्स मौके पर पहुंची थी.

Tags: Fire, Fire brigade, Greater noida news



Source link

more recommended stories