ग्रेटर नोएडा में अपने ही घर के बाहर धरने पर बैठे बुजुर्ग मकान मालिक, पढ़िए क्या है माजरा


हाइलाइट्स

ग्रेटर नोएडा वेस्ट के एस एस्पायर सोसायटी का मामला.
आगरा की किराएदार ने मकान पर लगाया ताला, बजुर्ग हो रहे परेशान.

आदित्य कुमार

ग्रेटर नोएडा. ग्रेटर नोएडा वेस्ट के राधा कृष्ण सोसायटी में अभी दो दिन पहले फ्लैट ऑनर अपने घर के बाहर किराएदार के खिलाफ धरने पर बैठे थे. बड़ी मशक्कत के बाद किराएदार ने घर सौंपा था. इसी तरह का एक और मामला ग्रेटर नोएडा वेस्ट के एस. एस्पायर सोसायटी में सामने आया है. लखनऊ से बुजुर्ग दंपति नोएडा आए लेकिन किराएदार ने घर खाली करने से मना कर दिया, जिसके बाद बुजुर्ग दंपति घर के बाहर सीढ़ियों पर बैठ गए.

2017 से रह रही थी सोसाइटी में
बुजुर्ग ललितेश्वर लखनऊ में नौकरी करते थे. ललितेश्वर बताते हैं कि रिटायर होने के बाद लगातार फरवरी से घर खाली करने को कह रहे थे लेकिन आगरा की रहने वाली अर्चना चौधरी घर खाली नहीं कर रही थीं. शनिवार को अर्चना ने बोला की हम घर खाली कर देंगे लेकिन जब हम पहुंचे तो घर पर ताला लगा था और हमारी किराएदार लापता थी. सुबह से हम सीढ़ियों पर बैठे हुए हैं.

डीसीपी, डीएम को दे चुके हैं शिकायत
बुजुर्ग ललितेश्वर बताते हैं कि हम जितनी बार घर खाली करने को कहते हैं. वो हमे धमकी देती है. हमने घर खाली कराने को लेकर पुलिस और जिला प्रशासन दोनों को शिकायत दी है. पुलिस कहती है कि यह सिविल का मामला है पुलिस कुछ नहीं कर सकती. उल्टा वो हमे हीं धरने से उठाने के लिए आते हैं.

न्याय मिलने तक बैठे रहेंगे
जब तक हमें न्याय नहीं मिलेगा हम यहां से नहीं उठेंगे. सोसाइटी के रहने वाले दीपक फुलारा बताते हैं कि महिला मूलतः आगरा की रहने वाली है. पति के देहांत के बाद यहां अपने एक बेटा और बेटी के साथ रहती है. महिला घर पर नहीं थी इस कारण इस बारे में महिला से बात नहीं हो सकी.

Tags: Greater noida news, Landlord, Noida Police, UP police, Yogi government



Source link

more recommended stories