ग्रेट खली के बाद भदोही के रिंकू सिंह राजपूत ने WWE में मचाया धमाल, जानिए कौन हैं वीर महान


भदोही. डब्ल्यूडब्ल्यूई (WWE) में उत्तर प्रदेश के भदोही (Bhadohi) जिले के रहने वाले रिंकू सिंह राजपूत धमाल मचाते नजर आ रहे हैं. अपने अलग लुक की वजह से उनको खासा पसंद किया जा रहा है. वीर महान के नाम से पहचाने जाने वाले रिंकू सिंह राजपूत का एक वीडियो भी वायरल हो रहा है जिसमें वह सुपरस्टार के निकनेम बताते नजर आ रहे हैं. डब्ल्यूडब्ल्यूई फाइटर के तौर पर भविष्य की योजना के सवाल पर रिंकू सिंह ने कहा कि हिंदुस्तान का झंडा हर दम बुलंद रहे, बस यही तमन्ना है. इसके लिए सामने कोई भी आए, लड़ जाऊंगा. रिंकू ने कहा कि डब्ल्यूडब्ल्यूई फाइट में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए मानसिक और शारीरिक रूप से तैयार रहना बेहद जरूरी है.

बता दें कि रिंकू सिंह राजपूत उर्फ वीर महान एक गरीब परिवार में जन्मे थे. उनके पिता एक समय ट्रक चलाकर अपने परिवार का भरण पोषण करते थे. रिंकू सिंह राजपूत के पिता ब्रह्मादीन सिंह ने कड़ी मेहनत के बाद अपने बच्चों को अच्छी परवरिश दी. राष्ट्रीय भाला प्रतियोगिता के विजेता रिंकू सिंह की राह शुरुआती दिनों में आसान नहीं थी.

2008 में टेलीविजन शो द मिलीयन डॉलर आर्म में भाग लेने का उनको मौका मिला. इस प्रतियोगिता में उन्होंने जीत दर्ज की. उसके बाद रिंकू सिंह को लगातार सफलता मिलने लगी.

विदेशों में भी काफी पॉपुलर
एक अमेरिकी नामी बेसबॉल टीम से उनका करार हो गया था. जिसके बाद रिंकू सिंह के जीवन के संघर्ष से प्रभावित होकर उन पर डिज्नी ने द मिलियन डालर आर्म नामक फिल्म भी बनाई थी. अब रिंकू सिंह राजपूत डब्ल्यूडब्ल्यूई के रिंग में अपना जलवा बिखेर रहे हैं. भदोही जनपद के होलपुर गांव के रहने वाले रिंकू सिंह राजपूत उर्फ वीर महान 33 साल की उम्र में डब्ल्यूडब्ल्यूई रिंग में कई रेसलरों को धूल चटा चुके हैं. भारतीय फैंस के अलावा विदेशों में भी काफी पॉपुलर है. उन्होंने कुछ समय पहले डब्ल्यूडब्ल्यूई रॉ में जमकर कहर बरपाया था.

माथे पर लगा पारंपरिक भारतीय चंदन
रिंग में उनका एक अलग ही लुक देखने को मिलता है ब्लैक कपड़े, माथे पर चंदन और लम्बी दाढ़ी उनके व्यक्तित्व को और भी भव्य बनाती है. उनके इस लुक में सबसे खास बात यह है कि माथे पर लगा पारंपरिक भारतीय चंदन उनको सबसे अलग बनाता है. आज डब्ल्यूडब्ल्यूई में रिंकू सिंह राजपूत अपने जिले के अलावा पूरे देश का नाम रोशन करते नजर आ रहे हैं.

कौन हैं वीर महान
वीर महान का असली नाम रिंकू सिंह है. उन्हें अगला ‘ग्रेट खली’ कहा जा रहा है. वह उत्तर प्रदेश के भदोही के छोटे से कस्बे गोपीगंज में जन्मे हैं. 6 फीट-4 इंच ऊंचाई और करीब 125 किलो के वीर एक छोटे से एक कमरे के घर में अपने नौ भाई-बहनों के साथ पले-बढ़े हैं. वीर शुरू से ही खेलों, खासकर क्रिकेट और जैवलिन में दिलचस्पी रखते है.

आपके शहर से (वाराणसी)

उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश

Tags: Batista WWE, Bhadohi News, CM Yogi, Sports news, The great khali, UP news, UP Police उत्तर प्रदेश





Source link

more recommended stories