Government Job: यूपी में होगी इंजीनियर की बंपर भर्ती, इंटरव्यू से मिलेगी नौकरी, जानें जरूरी योग्यता


नई दिल्ली. Government Job: नौकरी की तैयारी में लगे युवा अभ्यर्थियों के पास उत्तर प्रदेश में नौकरी करने का सुनहरा मौका है. दरअसल, यूपी में इसी महीने 600 इंजीनियर की भर्ती होनी है. यह भर्तियां नमामि गंगे और ग्रामीण जलापूर्ति विभाग में की जाएगी. बता दें कि यह भर्तियां संविदा के आधार पर की जाएगी. अंतिम रूप से चयनित होने वाले अभ्यर्थियों को 30 हजार रूपये महीने की सैलरी मिलेगी.

बता दें कि हर घर तक पानी पहुंचाने को इन दिनों केंद्र और राज्य सरकार कई प्रोजेक्ट पर तेजी से काम कर रही हैं. इसके लिए इंजिनियर्स की आवश्यकता है. इसी बात को ध्यान में रखते हुए अब यहां पर 600 इंजीनियर संविदा के आधार पर रखे जाने हैं. इनको नियुक्ति पत्र मिलने की प्रक्रिया इसी माह पूरी करने की तैयारी है. अभ्यर्थियों का चयन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा.

ये भी पढ़ें-
CUET UG 2022: रिवीजन पर बढ़ाएं फोकस, अगले कुछ दिनों में है सीयूईटी यूजी परीक्षा
NEET UG 2022: इस साल हाई रहेगी नीट यूजी की कट ऑफ, 18 लाख परीक्षार्थी होंगे शामिल

सिविल और मैकेनिकल इंजीनियर के लिए हैं पोस्ट
ऐसे में विभाग 600 जूनियर इंजीनियरों की भर्ती करने जा रहा है. इसमें सिविल और मैकेनिकल दोनों क्षेत्रों के इंजीनियर शामिल हैं. नमामि गंगे और ग्रामीण जलापूर्ति विभाग में 525 सिविल और 75 इलेक्ट्रिकल मैकेनिकल के पदों पर जूनियर इंजीनियरों की भर्ती की जानी है. बता दें कि इन भर्तियों के लिए सेवायोजन पोर्टल में पंजीकृत जूनियर इंजीनियर (सिविल) पद के लिए 7930 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है. जबकि इलेक्ट्रिकल मैकेनिकल पद के लिए 2570 अभ्यर्थियों ने आवेदन किए हैं.

Tags: Contractual jobs, Job news, Job opportunity



Source link

more recommended stories