गोरखपुर: शख्स ने शादी करके मामा को सौंप दी नई नवेली दुल्हन! तीन महीने बाद महिला पहुंची थाने


अनिल सिंह
गोरखपुर.
उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है. यहां एक शख्स ने कथित रूप से शादी करके अपनी नई-नवेली दुल्हन को अपने मामा के हवाले कर दिया. प्राप्त जानकारी के मुताबिक, युवक का मामा गोंडा में रहता है, जहां वह भी तीन महीने तक उसके साथ रही. इस दौरान वह उस मामा से जिद करके उसके साथ मायके आ गई और अपने परिजनों को सारी बात बताई. यह सारी बात सुनकर उन लोगों ने मामा को रस्सी से बांधकर पीटा और फिर पुलिस के हवाले कर दिया.

दरअसल गोरखपुर स्थित गुलरिहा क्षेत्र की रहने वाली इस युवती की गोंडा जिले के एक युवक से शादी तय हुई थी. युवती के पड़ोस में रहने वाली एक महिला ने उनका रिश्ता कराया था. हालांकि आरोप है कि जब बारात पहुंची तो वहां कोई दूसरा शख्स ही दूल्हा बना बैठा था. इस पर लड़की वालों ने आपत्ति जताई तो लड़के वालों ने उसकी बीमारी का हवाला देते हुए उन्हें समझाने-बुझाने की कोशिश की. उन्होंने बताया कि लड़के को मिर्गी आती है, इसलिए वे इस दूसरे युवक के साथ उसकी शादी कर दें.

लड़की के परिजनों के मुताबिक, समाज में मान-मर्यादा का खयाल करके आखिरकार वे लोग मान गए और युवती की उस दूसरे लड़के से शादी हो गई. इसके बाद लड़की विदा होकर अपने ससुराल गोंडा चली गई, जहां से तीन महीने बाद लौटकर उसने अपनी आपबीती सुनाई.

युवती का आरोप है कि शादी की पहली ही रात उसके पति की जगह उसका मामा कमरे में घुस आया. यह देखकर वह हैरान रह गई और इसका विरोध किया तो उसके ससुराल के लोगों ने उसे जबरन उस मामा के साथ ही कमरे में बंद कर दिया. वहां उसके साथ खूब मारपीट की भी गई.

युवती के मुताबिक, उसने किसी तरह जुल्म सहते हुए तीन महीने काटे. इसके बाद उसने अपने मायके जाने की जिद की तो वह मामा ही उसे मायके छोड़ने आ गया. अपने घर पहुंचकर युवती ने सारी आपबीती परिवारवालों को बताई, जिसके बाद यह मामला थाने पहुंचा.

परिवार वालों की शिकायत पर गुलरिहा पुलिस शादी कराने वाली महिला के साथ ही आरोपी मामा को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. इस मामले में गुलरिहा थाने के प्रभारी निरीक्षक उमेश बाजपेई ने बताया कि आरोपों की जांच की जा रही है. चूंकी इस मामले में घटनास्थल गोंडा है, इस वजह से मुकदमा वहीं दर्ज होगा.

Tags: Gorakhpur news, UP police



Source link

more recommended stories