Gorakhpur News:गोरखपुर जिले में कसौटी पर खरा नहीं उतरे कैंपियरगंज और गगहा थानेदार – Campierganj And Gagaha Thanedar Did Not Meet Test In Gorakhpur


सांकेतिक तस्वीर।
– फोटो : iStock

विस्तार

हरेक माह के पब्लिक अप्रुवल रेटिंग सिस्टम के जरिये जिले के थानों की रैंकिंग जारी कर दी गई है। दिसंबर में कैंपियरगंज और गगहा थानेदार जनता की कसौटी पर खरे नहीं उतरे हैं।

नियम तो यह है कि खराब रैंकिंग वाले थानों पर कार्रवाई की जाए, लेकिन ऐसा होता कभी नहीं है। अभी तक वोटिंग में खराब होने की वजह से किसी भी थानेदार पर कार्रवाई नहीं हो पाई है। दरअसल, इसकी सबसे बड़ी वजह है कि एक बार निचले पावदान पर आने के बाद जैसे-तैसे नंबर बढ़ जाता है और फिर लगातार न होने का फायदा मिल जाता है। वहीं, कोतवाली और बेलघाट थानेदार को जनता ने प्रथम स्थान दिया है।

जानकारी के मुताबिक, एडीजी ने पांच और दो पिलर्स पर अलग-अलग टॉप 5, बॉटम 5 थानों की लिस्ट जारी की है। इसमे एक लिस्ट दो पिलर्स आईजीआरएस और एफआईआर के आधार पर तैयार की गई है।

एडीजी ने बताया कि ये दोनों पिलर्स जनता से सीधे अटैच रहता है। वहीं, दूसरी लिस्ट पांचों पिलर्स आईजीआरएस, एफआईआर, सोशल मीडिया, अदर डिजिटल प्लेटफॉर्मस, पासपोर्ट और कैरेक्टर वेरिफिकेशन के आधार पर तैयारी की गई है।   

 



Source link