Good News: काशी विश्वनाथ धाम में अब जोड़े ले सकेंगे सात फेरे… 65 हजार में होगी बुकिंग


रिपोर्ट- अभिषेक जायसवाल

वाराणसी. बाबा विश्वनाथ के नव्य और भव्य धाम में नए साल से शहनाइयों की गूंज सुनाई देगी. लोग अग्नि को साक्षी मानकर यहां पर 7 फेरे लेकर शादियां कर पाएंगे. मंदिर प्रशासन ने इसका पूरा प्लान तैयार कर लिया है. नए साल से बाबा के धाम में इस नए काम की शुरुआत होगी. मंदिर प्रशासन ने धाम में मांगलिक कार्यों के लिए रेट भी तय कर दिए हैं. दिल्ली की एक इवेंट एजेंसी के जरिए धाम में वैवाहिक कार्यक्रम को कराया जाएगा. इसके लिए विश्वनाथ धाम (Kashi Vishwanath Dham) में दो बड़े हॉल रिजर्व किए गए हैं.

काशी विश्वनाथ मंदिर के मुख्य कार्यपालक अधिकारी सुनील कुमार वर्मा ने बताया कि धाम के त्र्यम्बकेश्वर भवन में वैवाहिक कार्यक्रम और सांस्कृतिक आयोजन होंगे. मंदिर न्यास बोर्ड की बैठक में इसे सहमति भी मिली है और इसका रेट भी फिक्स कर दिया गया है. धार्मिक आयोजन के लिए 65 हजार रुपये और सांस्कृतिक आयोजन के लिए 75 हजार रुपये में बुकिंग होगी. उसके बाद अन्य सुविधाओं के लिए अलग से चार्ज लिया जाएगा.

परोसे जाएंगे सात्विक भोजन
सुनील कुमार वर्मा ने बताया कि इसके लिए लगातार मन्दिर प्रशासन के पास लोगों की इंक्वायरी भी आ रही है. बता दें कि धाम परिसर में शादी विवाह के कार्यक्रम के दौरान कुछ पाबंदियां भी होंगी. जिसके तहत वैवाहिक कार्यक्रम में शामिल लोगों को सिर्फ सात्विक भोजन ही परोसा जाएगा. इसके अलावा डीजे की अनुमति भी नहीं होंगी.

विश्वनाथ धाम देगा पुरोहित
बाबा धाम में पूरे वैदिक रीति रिवाज और विवाह की प्राचीन पद्धति के मुताबिक ही मांगलिक कार्य होंगे. जरूरत पड़ने पर इसके लिए मंदिर प्रशासन लोगों को पुरोहित भी उबलब्ध कराएगा जो इस मांगलिक कार्य को पूरा कराएंगे.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी| आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी|

FIRST PUBLISHED : December 05, 2022, 18:35 IST



Source link