गोंडा : 75 साल के बुजुर्ग दंपति का इश्क थाने में हुआ मुकम्मल, जानिए पूरी कहानी


गोंडा. उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले में अरसे से जुदाई का गम झेल रहे एक बुजुर्ग दंपति ने एक बार फिर साथ जीने-मरने की कसमें खाईं. पुलिस की पहल से एक बुजुर्ग दंपति ने 7 जन्म तक साथ निभाने का वादा किया. जी हां, जहां आज के दौर में आमतौर पर उत्तर प्रदेश की योगी पुलिस अपराधियों को घुटने पर ला रही हैं, लेकिन यहां कटरा बाजार थाने में कुछ और ही नजारा देखने को मिला. यहां पर अपराधी नहीं बल्कि काफी दिनों से चला आ रहा एक बुजुर्ग दंपति का विवाद घुटने पर आ गया. दंपति के झगड़े ने घुटने टेके और इश्क फिर से मुकम्मल हुआ.

75 वर्षीय दंपति शिवनाथ और जनका देवी ने जब थाने में सबके सामने एक दूसरे को मिठाई खिलाई तो यकीनन सारे गिले-शिकवे दूर हो गए. इन दोनों ने जिंदगी भर एक दूसरे को मिठाई न खिलाई हो, लेकिन उम्र पर जब इश्क की चाशनी चढ़ी तो थाने में सबके सामने एक दूसरे को मिठाई खिलाई. इस दौरान इनकी मुस्कान किसी जवां दिल से कम नहीं लगी. इनकी दांत और जुबान भले ही साथ न दे रही हो लेकिन इनके दिल एक दूसरे के लिए जरूर धड़क रहे थे.

ये भी पढ़ें- ATM मशीन में अचानक आ गया हाई वोल्टेज करंट, पैसे निकाल रहे शख्स की हुई मौत

दरअसल कटरा बाजार क्षेत्र के रहने वाले 75 वर्षीय बुर्जुग शिवनाथ व उनकी पत्नी जनका देवी आपसी विवाद के चलते अलग-अलग रहते थे. थाने को जानकारी हुई तो एसपी के निर्देश पर कटरा बाजार पुलिस ने दंपति को थाने में बुलाकर उनकी बातों को गंभीरता से सुना और दोनों को समझा बुझाकर समझौता कराया गया. इसके बाद बुजुर्ग दंपति ने एक दूसरे को मिठाई खिलाकर जीवन भर आपस में रहने का वादा किया गया.

ये भी पढ़ें- मजदूरी करने गए थे नेपाल अब बन गए करोड़ों के मालिक! पुलिस खंगाल रही 22 लोगों की कुंडली

थाना कटरा बाजार द्वारा किए गए इस मानवीय कार्य की आम जनमानस में काफी सराहना हो रही है. एसपी संतोष मिश्रा ने बताया कि सीनियर सिटीजन की देखभाल और उनकी समस्या सुनना योगी सरकार की प्राथमिकता में है. ऐसे में इस तरह की पहल पुलिस की तरफ से की गई और सफलता मिली है.

आपके शहर से (गोंडा)

उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश

Tags: Gonda news, UP police



Source link