Gold Price of Bareilly: धनतेरस से पहले बरेली में सोना स्थिर, चांदी में आई गिरावट, जानें आज का रेट


रिपोर्ट- अंश कुमार माथुर

बरेली: बरेली सर्राफा बाजार में आज सोना और चांदी के प्रति दस ग्राम के भाव जारी किये गये हैं. जिसमें पिछले दो दिनों में सोना स्थिर रहा, जबकि चांदी में गिरावट दर्ज की गई. त्योहारों का समय चल रहा है और बरेली सर्राफा बाजार में 24 कैरेट सोना का भाव 52 हजार रुपए से कम और 22 कैरेट सोना 51 हजार रुपए से कम प्रति दस ग्राम भाव पर चल रहा है. वहीं अगर चांदी की बात की जाये तो 570 रुपए से कम प्रति दस ग्राम भाव पर चल रही है. फेस्टिवल सीजन में अक्सर सोने-चांदी की डिमांड बढ़ जाती है. ऐसे में सोने-चांदी के दामों में गिरावट देखी जाती है.

सोना-चांदी खरीदने का समय
आज बरेली सर्राफा बाजार के लिए जारी किए गए भाव के अनुसार 24 कैरेट सोना कल की तरह आज भी 51750 रुपए प्रति दस ग्राम पर चल रहा है. वहीं 22 कैरेट सोना 50750 रुपए प्रति दस ग्राम पर बना हुआ है. वहीं चांदी का आज भाव 563 रुपए प्रति दस ग्राम है.

सीजन में होती है अधिक डिमांड
सर्राफा बाजार में दिलचस्पी रखने वाले जानकारों के अनुसार बरेली में सोने-चांदी के दामों में आने वाले समय में उछाल देखने को मिलेगा, क्योंकि शादियों और त्योहार का सीजन शुरू होने के बाद अक्सर डिमांड बढ़ने के साथ सोना-चांदी के भावों में तेजी दर्ज की गई है.

कीमतों में देखा जा रहा अंतर
बरेली में दो दुकानों के बीच सोना चांदी के कीमतों में अंतर देखा गया. इसकी प्रमुख वजह कुछ ब्रांडेड कंपनियों के सोने-चांदी के जेवरात पर लगने वाले मेकिंग चार्जेस थे. जिसके चलते कई जगह पर यह अंतर देखा जा सकता है. जहां पर सोने के दाम कम थे. वहां पर मेकिंग चार्जेस लगभग 15 से 20 परसेंट लिया जा रहा था और जिस दुकान पर सोने के दाम ज्यादा थे.

वहां पर मेकिंग चार्जेस 15% से कम लिया जा रहा था. जिसके चलते सोने-चांदी के प्रति 10 ग्राम भाव की कीमतों में अंतर देखा गया.

Tags: Bareilly news, Dhanteras, Gold Prices Today, Gold Rate Today, UP news



Source link