गन्ने की फसल में लगी आग को बुझाने में दो किसानों की गई जान, हाईटेंशन तार बनी वजह


रिपोर्ट- अशोक शुक्ला

कुशीनगर. यूपी के कुशीनगर में कसया थाना इलाके के भैंसहा- सिरसिया गांव में हाईटेंशन तार की चपेट में आने से दो किसानों की दर्दनाक मौत हो गई. दोनों हाईटेंशन तार गिरने के बाद गन्ने की फसल में लगी आग को बुझा रहे थे. इसी दौरान वे भी तार की चपेट में आ गए. करंट लगने से दोनों किसानों की मौके पर ही मौत हो गई. घटना की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

कसया थाने के भैंसहा- पकडीहवा गांव में खेत के बीच से 11 हजार वोल्ट का हाईटेंशन तार गुजरा है. तार काफी जर्जर हो गए हैं, जिसे बदलने के लिए किसान कई बार संबंधित विभाग से गुहार लगा चुके हैं. लेकिन विभागीय अधिकारियों ने ध्यान नहीं दिया. शुक्रवार को अचानक हाईटेंशन टूट कर गन्ने की खेत में गिर गया. जिससे गन्ने की फसल में आग लग गई. अपनी फसलों को जलता देख 55 वर्षीय उदित और 32 वर्षीय डब्लू उर्फ जितेंद्र आग बुझाने में जुट गये. इसी दौरान वे दोनों भी हजार वोल्टेज तार की चपेट में आ गए. जिससे दोनों की मौके पर ही मौत हो गई.

ग्रामीणों ने बिजली विभाग को सूचना देकर बिजली कटवाया. तब जाकर पुलिस दोनों शवों को कब्जे में लिया. कसया थाने के प्रभारी निरीक्षक आशुतोष तिवारी ने बताया कि शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया. घटना की जानकारी राजस्व विभाग को भी दे दी गई है. जिसके बाद आगे की कार्रवाई की जा रही है.

Tags: Fire, Kushinagar, UP news



Source link

more recommended stories