Ghaziabad Food: ये हैं गाज़ियाबाद के रबड़ी वाले चाचा जी, स्वाद के साथ सहत भी देती है जानिए कैसे?


रिपोर्ट- विशाल झा, गाजियाबाद

गाजियाबाद: रबड़ी का नाम सुनते ही किसी के भी मुंह में पानी आने लगता है. अगर आप भी मीठे में रबड़ी या मिल्क केक खाना पसंद करते हैं. तो आज की कहानी आपके लिए है. हम आज आपको बता रहे हैं. रबड़ी वाले चाचा के स्वादिष्ट रबड़ी और मिल्क केक के बारे में जिसका स्वाद वर्षो से कायम है.

एक समय था जब गाज़ियाबाद चार गेट के बीच में सिमटा हुआ था. उनमें से एक गेट दिल्ली गेट भी था. दिल्ली शहर से करीब होनें के चलते इसका नाम दिल्ली गेट रखा गया था. इस गेट के अंदर एक बड़ी मार्केट आज भी मौजूद है.

55 सालों से कायम है रबड़ी का स्वाद
हलवाई कल्लू ने news 18 local को बताया कि, बीते 55 वर्षो से वह मिल्क केक और रबड़ी लोगों को खिला रहे हैं. उनके स्वाद के ना केवल गाजियाबाद बल्कि दिल्ली वाले भी दीवाने हैं. दिल्ली गेट पर शहर की बदलती तस्वीर के साथ सारी दुकानें बदल गई लेकिन चाचा की दुकान अब भी वही है और उसी अंदाज में है. चाचा उर्फ कल्लू जी ने बताया कि, एक प्लेट वो 40 रुपये में बेचते हैं और मिल्क केक 400 रुपए किलोग्राम है. स्वाद का ही कमाल है कि, कई फूड व्लॉगर भी इनकी पुरानी रबड़ी को कवर कर चुके हैं. हलवाई कल्लू ने News 18 Local कों बताया की पहले के और अब के शहर में काफी बदलाव आया है. जिन लोगों कों मेरे स्वाद के बारे में पता है वो मेरे पास खाने के लिए आते है.

आइए जानिए रबड़ी के फायदे-

कोलेस्ट्रोल को कम करने में कारगर
रबड़ी खाने के बहुत फायदे होते हैं. रबड़ी खाने से कोलेस्ट्रोल लेवल नियंत्रित रहता है. कोलेस्ट्रॉल की मात्रा अधिक होने से हार्ट अटैक का खतरा बढ़ जाता है.

ब्लड प्रेशर में लाभकारी
अगर कोई व्यक्ति ब्लड प्रेशर की समस्या से जूझ रहा है तो उसे रबड़ी का सेवन करना चाहिए. रबड़ी ब्लड प्रेशर को नियंत्रित रखने में मदद करती है.

Tags: Ghaziabad News, UP news



Source link