गणपति को स्थापित करने वाली रूबी आसिफ को मिला योगी के मंत्री का साथ, फतवे पर कही ये बात


हाइलाइट्स

मंत्री कपिलदेव अग्रवाल ने मुस्लिम महिला रूबी आसिफ को कहा धन्यवाद
फतवा जारी करने वालों को मंत्री जी ने बताया छोटी मानसिकता वाला

मुजफ्फरनगर. उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जनपद में एक मुस्लिम परिवार ने अपने घर में गणपति जी क्या विराजमान किये धर्म के ठेकेदारों ने तो उनके खिलाफ फ़तवा ही जारी कर दिया. अलीगढ़ निवासी एक मुस्लिम महिला रूबी आसिफ़ खान ने अपने परिवार के साथ मिलकर अपने घर में गणपति को स्थापित किया. जिसको लेकर अलीगढ़ में उनके खिलाफ फ़तवा जारी किया गया है. जिस पर उत्तर प्रदेश के स्वतंत्र प्रभार राज्य मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने सबसे पहले तो मुस्लिम महिला का धन्यवाद किया है और फिर फ़तवा जारी करने वालों पर निशाना साधा.

मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने कहा कि जिन लोगों ने फतवा जारी किया है उनकी सोच छोटी आउट तुच्छ मानसिकता वाली है. मंत्रीजी ने साफ तौर पर कहा कि गणपति भगवान पूरे हिंदुस्तान ही नहीं पूरी दुनिया की बुद्धि के प्रदाता है. उन्होंने कहा कि गणेश जी की आरती पूजा पूरी दुनिया के अंदर की जाती है. गणेश महोत्सव चल रहा है. पूरे देश भर में गणेश उत्सव मनाया जा रहा है, ऐसे में किसी मुस्लिम महिला ने गणेश जी की पूजा की है तो किसी को आपत्ति क्या है? इस देश के अंदर वैसे भी लोकतांत्रिक व्यवस्था में सबको अपने तरीके से पूजा करने का अधिकार है.

फतवे का कोई मतलब नहीं
मंत्री ने कहा कि मैं उस मुस्लिम महिला का धन्यवाद करता हूं, जिन्होंने गणपति भगवान को अपने घर में  स्थान दिया, क्योंकि जब बच्चे स्कूल जाते है वहां पर भी गणेश जी प्रथम पूज्य है. जितने भी देवता हैं, सबमें गणेश जी प्रथम पूज्य की मान्यता है. गणेश जी सबके इष्ट देवता माने गए है, इसलिए फतवा जारी करने का कोई अर्थ नहीं है. इन लोगों के लिए मैं भगवान से प्रार्थना करता हूं कि भगवान उनको सदबुद्धि प्रदान करें.

Tags: Muzaffarnagar city news, UP latest news



Source link

more recommended stories