गाजियाबाद में स्‍टंट रोकने को पुलिस ने बनाया मिशन सेफ्टी, अब ये होगी कार्रवाई


गाजियाबाद. जिले में स्‍टंट करने वालों की खैर नहीं है. गाजियाबाद पुलिस ने स्‍टंट कर अपनी और दूसरे की जान जोखिम में डालने वालों के खिलाफ कार्रवाई की तैयारी कर ली है. स्‍टंट करने वालों को हवालात में रात बितानी पड़ सकती है. गाजियाबाद के एसएसपी ने इस संबंध में निर्देश जारी किए हैं. संभावित सड़कों पर गश्‍त करने के लिए टीम बनाई गयी है, इसके साथ ही मिशन सेफ्टी बनाया गया है, जिसके तहत स्‍टंटबाजों पर कार्रवाई की जाएगी.

गाजियाबाद में लगातार युवाओं का चलती गाड़ियों की छत, बोनट व खिड़की पर बैठकर खतरनाक स्टंट करने का वीडियो वायरल हो रहा है. ट्रैफिक पुलिसकर्मी वीडियो को संज्ञान लेकर आरोपी चालक की पहचान कर वाहन का चालान काटने की कार्रवाई करते हैं, इसके बादजूद स्टंटबाजों पर कोई असर नहीं पड़ रहा है. हाल ही में डाबर तिराहे के पास सफारी गाड़ी से एक युवक का स्टंट करने का वीडियो सामने आया है. दूसरा वीडियो एलिवेटेड रोड का आया, जिसमें कुछ युवा छह-सात गाड़ियों को तिरछी खड़ी कर उनकी छत पर स्काई शॉट फोड़ने और कारों पर चढ़कर हुड़दंग करते नजर आए हैं. वायरल वीडियो का संज्ञान लेकर ट्रैफिक पुलिस ने वाहनों के नंबर के आधार पर चालकों की तलाश तेज कर दी है.

दूसरी ओर एसएसपी ने इंदिरापुरम थाने के पुलिसकर्मियों की मीटिंग लेकर उन्हें स्टंटबाजों पर लगाम कसने के निर्देश दिए. सीओ अभय कुमार मिश्रा का कहना है कि मिशन सेफ्टी के तहत युवाओं को खतरनाक स्टंट के खिलाफ जागरूक किया जाएगा.

एसपी ट्रांस हिंडन ज्ञानेंद्र कुमार सिंह का कहना है कि स्टंट करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा. सख्‍त कार्रवाई की जाएगी. हर थाने और चौकी के पुलिसकर्मियों को भी स्टंट करने वालों पर निगरानी रखने के निर्देश दिए हैं.

इसलिए गाजियाबाद पसंदीदा अड्डा बना

गाजियाबाद ट्रैफिक पुलिस के एसपी रामानंद कुशवाहा बताते हैं कि गाजियाबाद में सड़कें खूब चौड़ी-चौड़ी हैं. एलेवेटेड रोड, दिल्‍ली मेरठ एक्‍सप्रेसवे, ईस्‍टर्न पेरीफेरल के अलावा कई अन्‍य सड़कें और फ्लाईओवर हैं, जो स्‍टंटबाजों के लिए पसंदीदा बनते जा रहे हैं. ये सड़कें साफ सुथरी होती हैं. यहां की सीबीआई अकादमी रोड समेत कई ऐसी सड़के हैं, जिन पर दोनों ओर पेड़ लगे हैं और बड़े बड़े पेड़ होने की वजह से पेड़ों से पूरी रोड ढकी रहती हैं, जो वीडियो बनाने के लिए अच्‍छा होता है. एसपी ट्रैफिक बताते हैं कि सामान्‍य जिलों के मुकाबले यहां पर काफी संख्‍या में एसयूवी और महंगी लग्‍जरी वाहन हैं, जिसमें युवा स्‍टंट दिखाते हैं.

Tags: Ghaziabad News, Ghaziabad Police



Source link

more recommended stories