गाजियाबाद के नन्हे शजीत ने बनाया रिकॉर्ड, महज 3 मिनट में मानव शरीर की सभी हड्डियों को पहचानते हुए गिनाए नाम


गाजियाबाद. गाजियाबाद के कौशांबी के रहने वाले शजीत ने पौने 3 साल की उम्र में इंडिया रिकॉर्ड बनाकर सबको हैरान कर दिया है. शजीत ने अपना नाम इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड में दर्ज कराया है. सिर्फ 3 मिनट 17 सेकेंड में नन्हे शजीत ने मानव शरीर की सभी हड्डियों को पहचानते हुए उनके नाम बताए. यह वीडियो रिकॉर्ड के लिए शजीत की मां द्वारा इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड की साइट पर अगस्त के पहले सप्ताह में अपलोड किया गया था. जिसका परिणाम अब सामने आया है.

शजीत की मां पेशे से डेंटिस्ट हैं, जिन्होंने मानव शरीर के विभिन्न हड्डियों को याद करवाने के लिए शजीत को ट्रेनिंग दी थी. अब रिकॉर्ड बनाने वाले नन्हें शजीत पर पूरे परिवार को गर्व है.

संस्कृत के कठिन शब्दों को आसानी से बोल लेता है शजीत

शजीत काफी सारे देशों की राजधानी के साथ-साथ संस्कृत के कठिन मंत्रों को बड़ी आसानी से बोल लेता है. शजीत की मां डॉ ईशा गुप्ता ने बताया कि शजीत को हड्डियों के नाम याद करवाने में बिल्कुल भी परेशानी नहीं हुई. शजीत काफी तेजी से चीजों को याद कर लेता है.

अब गिनिज बुक में नाम दर्ज कराने की तैयारी

इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड का खिताब मिलने से शजीत का मनोबल बढ़ा है. उनकी मां ईशा की माने तो अब गिनिज बुक में नाम दर्ज कराने की तैयारी शुरू की जाएगी. लेकिन कभी भी रिकॉर्ड बनाने के लिए शजीत पर दबाव नहीं डाला जाएगा.

Tags: Ghaziabad News, UP news



Source link

more recommended stories