गाजियाबाद के इस कॉलेज ने स्टूडेंट्स के लिए लागू किया ड्रेस कोड, जानिए बड़ी वजह


रिपोर्ट- विशाल झा

गाजियाबाद: दिल्ली से सटे गाजियाबाद के एसडी डिग्री कॉलेज में अब स्टूडेंट्स यूनिफार्म में दिखेंगे. कॉलेज प्रबंधन की तरफ से छात्रों के लिए नई यूनिफॉर्म की व्यवस्था की जा रही है. यह यूनिफॉर्म बजट फ्रेंडली होगी.

कॉलेज के प्राचार्य प्रोफेसर अखिलेश मिश्र का कहना है कि, कॉलेज में यूनिफार्म होना काफी जरूरी था. जिससे कि शिष्टाचार का पालन हो सके. पूर्व में ऐसी कई घटनाएं हुई थी जब बाहर ही कॉलेज के छात्र के रूप में प्रवेश कर लेते थे और फिर माहौल बिगड़ता था. कॉलेज में ड्रेस कोड लागू होने से बच्चों की पहचान करना आसान हो जाएगा.

स्टूडेंट्स कर रहे फैसले का स्वागत

बीए फर्स्ट ईयर में एडमिशन लेने वाले मोहम्मद हाशिम ने हमें बताया यह फैसला काफी अच्छा लिया गया है. इससे जाति धर्म और अमीर गरीब का भेदभाव मिटेगा. वहीं अन्य छात्रों ने भी इस फैसले का स्वागत किया.

जानिए कैसा होगा यूनिफार्म

गाजियाबाद में यूनिफॉर्म लागू करने वाला एसडी कॉलेज अब छठा कॉलेज बन चुका है. वर्तमान में वीएमएलजी पीजी कॉलेज,माननीय कांशीराम राजकीय डिग्री कॉलेज, गिन्नी देवी डिग्री कॉलेज और एलआर कॉलेज में यूनिफॉर्म लागू है. कॉलेज प्रबंधकों की ओर से यूनिफॉर्म को डिफरेंट कलर देने की पूरी कोशिश की गई है. पैंट का कलर ग्रे और शर्ट का कलर मैरून जैसे मिलते-जुलते रंग का रखा जाएगा. यूनिफॉर्म के कारण छात्रों में एक समानता होगी.

Tags: College education, Ghaziabad News, Ghaziabad News Today, UP news



Source link