गाजियाबाद: हाईटेंशन लाइन पर चाइनीज मांझे में फंसी थी कबूतर की गर्दन, दो युवकों ने फिर इस तरह रेस्क्यू कर बचाया


हाइलाइट्स

ट्रक पर खड़े होकर पतंग उड़ाकर किया मांझा काटने का प्रयास, लग गया जाम
बांस के जरिए काटा गया मांझा, फिर बची कबूतर की जान

नई दिल्ली. चाइनीज मांझा लगातार इंसानों के साथ पशु-पक्षियों के लिए जानलेवा साबित हो रहा है. इस बार दिल्ली से सटे गाजियाबाद में एक कबूतर चाइनीज मांझे में फंस गया. यह मांझा हाईटेंशन लाइन में उलझा था और उसी में कबूतर फंस गया. कबूतर को चाइनीज मांझा में फंसा और तड़पते देख वहां दो युवकों ने उसे बचाना शुरू कर दिया. लाइव रेस्क्यू ऑपरेशन की जो तस्वीरें सामने आई हैं जिसमें 2 युवकों ने कई प्रयासों के बाद कबूतर की जान बचाई. कबूतर की गर्दन मांझे में फंस गई थी.

दरअसल, गाजियाबाद में एक कबूतर हिंडन रिवर मेट्रो स्टेशन के पास आसमान में उड़ रही पतंग के मांझे में जाकर फंस गया था. यह मांझा एक हाई टेंशन वायर के साथ उलझा हुआ था. कबूतर जब वहां से गुजरा तो वह मांझा की चपेट में आ गया. कबूतर की गर्दन उसमें फंस गई थी. कुछ युवकों ने उसे देखा और उसे बचाने का प्रयास शुरू कर दिया.

कबूतर बचाने के रेस्क्यू का वीडियो बनाते रहे लोग
कबूतर को बचाने के लिए शुरू किए रेस्क्यू ऑपरेशन में युवकों ने एक पतंग मंगवाई और उसे हवा में उड़ाना शुरू कर दिया. युवक सोच रहे थे कि उस पतंग से कबूतर की गर्दन में उलझा हुआ मांझा काट दिया जाएगा और कबूतर बच जाएगा. मगर ऐसा नहीं हो पाया. जिस दौरान रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा था उस दौरान वीडियो भी बनाए गए.

ट्रक पर खड़े होकर पतंग उड़ाकर किया मांझा काटने का प्रयास, लग गया जाम
युवकों ने बीच रोड पर एक ट्रक के ऊपर खड़े होकर पतंग उड़ाई गई, जिससे सीधे कबूतर की गर्दन में उलझे हुए मांझे तक पहुंच बनाई जा सके. इस रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान रोड पर जाम भी लग गया, लेकिन सभी लोग इस बात को जानने के लिए उत्सुक थे कि कबूतर की जान बच पाती है या नहीं.

बांस के जरिए काटा गया मांझा, फिर बची कबूतर की जान
इसके बाद दूसरा फार्मूला निकाला गया. एक बड़ा बांस मंगवाया गया और उस बांस के माध्यम से कबूतर का मांझा काटा गया. जिससे बाद कबूतर की जान बच पाई. इस पर लोगों ने दोनों युवकों की सराहना की है.

Tags: Chinese manjha, Ghaziabad News, New Delhi news



Source link

more recommended stories