गैंगेस्टर संजय यादव की अपराध से बनाई संपत्तियों को पुलिस ने किया नीलाम– News18 Hindi


अमेठी. उत्तर प्रदेश(Uttar Pradesh) में सीएम योगी आदित्यनाथ का चाबुक गैंगेस्टरों (Gangsters) पर लगातार चल रहा है. अब अमेठी के गैंगेस्टर पर सरकार ने कार्रवाई की है. जिलाधिकारी अरुण कुमार के आदेश पर गौरीगंज कोतवाली पुलिस (Kotwali Police) ने मंगलवार को अपराध से अर्जित धनराशि से बनाई गैंगेस्टर संजय यादव की संपत्तियों में तीन मकान को कुर्क (Attachment) कर दिया है. इससे पहले नवंबर 2020 में गैंगेस्टर संजय यादव का एक मकान, बोलेरो जीप और बाइक सीज किया है. गौरीगंज कोतवाली SHO राजेश सिंह ने पुलिस टीम के गांव में पहुंचे. पुलिस ने संजय यादव के मकान के सभी मेन गेट को सीलकर कर दिया है.

संजय यादव पर दर्ज हैं कई आपराधिक मुकदमे

गौरीगंज कोतवाली क्षेत्र के संभावा गांव के संजय यादव पर अकेले गौरीगंज थाने में 10 आपराधिक मुकदमें दर्ज हैं. पुलिस ने पिछले दिनों संजय यादव का गांव के बीच स्थित एक मकान, बोलेरो जीप व बाइक को कुर्क किया था. पुलिस ने संजय द्वारा अपराध से एकत्र राशि से संभावा बाजार में बनाए गए तीन मकानों को गैंगेस्टर एक्ट की धारा 14 (1) के तहत जिला मजिस्ट्रेट के न्यायालय में कुर्की की अपील की थी.

UP News: पीएम मोदी बोले- महाराजा सुहेलदेव को इतिहास में वो स्थान नहीं मिला जिसके वो हकदार

अमेठी की तीन थानों की पुलिस ने गैंगस्टर संजय यादव की संपत्ति की कुर्क

अमेठी डीएम ने 5 फरवरी को कुर्की का आदेश पारित कर दिया. मंगलवार को SHO गौरीगंज राजेश कुमार सिंह, एलओ जायस भरत उपाध्याय के साथ मुंशीगंज थाना प्रभारी रवींद्र सिंह समेत बड़ी संख्या में पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और कुर्की की कार्रवाई करते हुए तीनों मकानों को सील कर दिया है. SHO ने बताया कि संजय का बाजार में स्थित करीब एक करोड़ की लागत से बने तीनों मकानों को कुर्क करते हुए सील कर दिया गया है.



Source link