फतेहपुर: सपा नेता हाजी रजा सहित दो गैंगस्टर की 7.5 करोड़ की संपत्ति कुर्क


फतेहपुर. यूपी के फतेहपुर जिले में सपा नेता हाजी रजा और गैंगस्टर शेख एजाज बॉक्सर की साढ़े 7 करोड़ की संपत्ति को प्रशासन ने कुर्क कर दिया. दोनों पर गंभीर धाराओं में केस दर्ज हैं. पुलिस के मुताबिक हाजी रजा और उनके समर्थकों पर 2022 में पहला मुकदमा सदर कोतवाली में गैंगस्टर एक्ट का दर्ज हुआ था. इसके पहले 19 मुकदमें 1996 से 2017 के बीच दर्ज हुए थे. कई मामलों में पुलिस ने चार्जशीट भी लगाई है, लेकिन अधिकांश मुकदमों में हाज़ी रजा को कानूनी दांवपेंच से क्लीन चिट मिल गई थी. 23 नवंबर को सपा नेता हाज़ी रजा और उनके समर्थकों पर तीन अलग-अलग मुकदमे दर्ज हुए थे. पहला मुकदमा डकैती का, दूसरा मुकदमा पुलिस मुजाहमत और तीसरा मुकदमा जिला अस्पताल में डॉक्टर से बदसलूकी और सरकारी कार्य में बाधा का दर्ज किया गया था. हाजी रजा पर पहले मुकदमों में भी गैंगस्टर लग चुका है.

इसी तरह गैंगेस्टर शेख एजाज बॉक्सर का 2013 से लेकर 2020 तक 15 मुकदमों का अपराधिक इतिहास है. पहला मुकदमा जमीन के फर्जीवाड़े का दर्ज हुआ था. उसके बाद सरकारी संपत्ति पर कब्जे, गुंडा एक्ट, 2017 में गैंगस्टर समेत अन्य मुकदमे दर्ज किए गए. एजाज की संपत्तियों पर 6 फरवरी 2020 में भी गैंगस्टर के तहत दर्ज मुकदमे में कार्रवाई की गई थी. इस मुकदमे में शेख एजाज बॉक्सर, आफाक हुसैन, आफाक अहमद को पुलिस ने आरोपी बनाया था. फर्जी तरीके से जमीनों के अभिलेख तैयार कर कब्जाने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया था.

पुलिस ने सपा नेता हाजी रजा की थरियांव थाना क्षेत्र के टीसी गांव में 1 करोड़ 5 लाख और गैंगेस्टर शेख एजाज बॉक्सर की साढ़े 6 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति को कुर्क कर दिया है. प्रशासन ने शेख एजाज बॉक्सर की माहपुर, उधन्नापुर, शेखपुर उनवा, चौफेरवा, हसवा, भरहरा, पनी पश्चिमी, बस्तापुर, खंडहर पनी, चौधराना स्थित कुल 31 जमीन खंगाली है. माहपुर, उधन्नापुर, शेखपुर इलाकों में कई जगहों पर प्रापर्टी है. एक प्रापर्टी पनी मोहल्ले में एजाज की पत्नी के नाम पर है.

Tags: Fatehpur News, UP latest news



Source link

more recommended stories