फर्जी कोरोना रिपोर्ट तैयार करने के आरोप में पांच गिरफ्तार

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में कोरोना के बिगड़ते हालात से हाहाकार मचा हुआ है, लेकिन कुछ लोग ऐसे हैं जो आपदा में भी लूट के अवसर तलाश रहे हैं। दरअसल, दक्षिण जिले के मालवीय नगर थाना पुलिस ने पांच ऐसे व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है, जो कोविड टेस्टिंग के नाम पर लोगों की फर्जी रिपोर्ट तैयार कर रहे थे। गिरफ्तार आरोपितों की पहचान सुभाष मार्केट कोटला मुबारकपुर निवासी हिमांशु शर्मा (24), चिराग दिल्ली निवासी प्रज्ञानंद उर्फ निहाल (24), मालवीय नगर निवासी डॉ. मनीष कुमार सिंह (32), साकेत नई दिल्ली निवासी सतेंदर (26) और साकेत नई दिल्ली निवासी निखिल (26) के रूप में हुई है।
आरोपितों का ऐसे चला पता
मालवीय नगर थाने की पुलिस टीम को पीसीआर कॉल के द्वारा से शिकायत मिली थी। शिकायतकर्ता विपुल सैनी ने कहा कि अरविंदो कॉलेज मालवीय नगर स्थित एक लैब पर कोरोना की फर्जी रिपोर्ट तैयार की जाती है। सूचना मिलते ही तुरंत मालवीय नगर थाने के एसएचओ युद्धवीर बढ़ाना ने अन्य पुलिसकर्मियों के साथ मिलकर उक्त पते पर छापेमारी की।
जांच में पता चला आरोपित हिमांशु और प्रज्ञानंद लैब टेक्नीशियन है, जो घरों से सैंपल इकट्ठा करते थे और बाद में उक्त सैंपल को लैब रिपोर्ट्स में एंट्री किए बिना ही डॉक्टर मनीष एप्लीकेशन साइंटिस्ट को सौंप देते थे। डॉ. मनीष अपने सहयोगियों सत्येंद्र और निखिल की मदद से टेलीफोन पर हिमांशु और प्रज्ञानंद को रिपोर्ट भेजते थे। इसके बाद वह लैब के लेटर पैड पर रिपोर्ट तैयार करते थे। फिलहाल पुलिस ने सभी पांचों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है और उनके खिलाफ विभिन्न धारा में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

more recommended stories