फरार सपा MLA इरफान सोलंकी ने भाई रिजवान के साथ किया सरेंडर, महिला की झोपड़ी जलाने का है आरोप


हाइलाइट्स

फरार सपा विधायक इरफान सोलंकी ने भाई संग किया सरेंडर
महिला की झोपड़ी जलाने के आरोप में फरार चल रहे थे दोनों
पुलिस आज दोनों को कोर्ट के सामने पेश करेगी

कानपुर. लंबे समय से फरार चल रहे समाजवादी पार्टी के विधायक इरफान सोलंकी ने अपने भाई रिजवान के साथ पुलिस कमिश्नर ऑफिस में सरेंडर कर दिया. उनके साथ उनकी पत्नी, सपा विधायक अमिताभ वाजपेयी और अन्य ,समर्थक भी मौजूद रहे. सरेंडर के बाद सपा विधायक इरफान सोलंकी और उनके भाई को पुलिस लाइन ले जाया गया, जहां से उन्हें 2 बजे के करीब कोर्ट में पेश किया जाएगा.

दरअसल, एक महिला की झोपडी को जलाने और जमीन पर कब्जे के मामले में इरफान और उनके भाई की तलाश कर रही थी. इरफान पर आईपीसी की धारा 420,467,468 और 120 सहित अन्य धाराओं पर मामला दर्ज किया गया है. कानपुर पुलिस कई राज्यों में उनकी गिरफ्तारी की कोशिश कर रही थी, लेकिन आज इरफान सोलंकी ने खुद कमिश्नर ऑफिस पहुंचकर सरेंडर कर दिया.

दोनों से पूछताछ जारी
डीसीपी ने बताया कि इरफान सोलंकी और उनके भाई रिजवान सोलंकी की पुलिस काफी दिनों से तलाश कर रही थी. उनके खिलाफ गैर जमानती वारंट भी जारी था. पुलिस के दबाव के बाद आज उन्होंने कमिश्नर ऑफिस में सरेंडर किया. जिसके बाद उन्हें अरेस्ट कर लिया गया है. दोनों से पुलिस लाइन में पूछताछ की जा रही है कि फरार के दौरान वे कहां-कहां छिपे थे इसकी जानकारी ली जा रही है. अगर जरुरत पड़ी से कोर्ट से दोनों को रिमांड पर भी लिया जाएगा.

आपके शहर से (कानपुर)

उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश

ये है पूरा मामला
दरअसल, बीते 8 नवंबर को इरफान सोलंकी और रिजवान के खिलाफ एक महिला ने उसकी जमीन पर कब्ज़ा करने की नियत से झोपड़ी जलाने का मामला दर्ज करवाया था. पीड़िता फातिमा का आरोप है कि उसके पास पॉश डिफेंस कॉलोनी में 535 वर्ग गज का एक प्लॉट है, जहां वह 1986 से रह रही थी. विधायक और उसके भाई ने उसकी लगभग 200 वर्ग गज जमीन हड़प ली थी. इस मामले में ही पुलिस सपा विधायक की तलाश में जुटी थी.

Tags: Kanpur news, Kanpur Police, UP latest news



Source link