For money, Belgian youth got the vaccine not 2 times but 8 times | पैसों के लिए एक युवक ने 2 बार नहीं बल्कि 8 बार लगवाई वैक्सीन, 9वीं बार में किया गया गिरफ्तार 



डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बेल्जियम से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है, जहां एक युवक नें अपना 8 बार वैक्सीनेशन करवाया। इस युवक को तब गिरफ्तार किया गया जब वो 9वीं बार टीकाकरण करवाने वैक्सीनेशन सेंटर पहुंचा था। लगातार वैक्सीन लगवाने के कारण हेल्थ वर्कर्स 9वीं बार आने पर उसे पहचान गए और पुलिस को सूचना दे दी। लेकिन, सभी लोग हैरान तो तब रह गए, जब 8 बार वैक्सीनेशन करवाने के दौरान भी इस युवक को कोई साइड इफेक्ट नहीं हुआ।

ये हैरान कर देने वाला मामला वलून प्रांत के 2 लाख जनसंख्या वाले शहर शॉर्लरॉय का है जहां एक युवक नें पैसे लेकर दूसरे लोगों  को वैक्सीनेशन का सर्टिफिकेट दिलवाने कि लिए खुद का 8 बार वैक्सीनेशन करवाया है। बेल्जियन मीडिया लावेनिर की रिपोर्ट के मुताबिक, आरोपी ऐसे लोगों से संपर्क करता था, जिन्हें वैक्सीन लगवाए बिना वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट चाहिए। ऐसे लोगों से मोटी रकम लेकर आरोपी उनकी जगह खुद वैक्सीन लगवाने चला जाता था। इस युवक को पैसे लेकर दूसरों के बदले वैक्सीन लगवाने के जुर्म में पकड़ा गया है। बेल्जियम की पुलिस ने आरोपी और उन लोगों के नाम का खुलासा नहीं किया है, जिन्होंने आरोपी को वैक्सीन लगवाने के बदले पैसे दिए।
   
26 दिसंबर से बढ़ेगी सख्ती

ओमिक्रॉन के खतरे को  देखते हुए बेल्जियम में कोरोना संक्रमण रोकने के लिए काफी प्रयास किये जा रहें हैं। 26 दिसंबर से इंडोर मार्केट, सिनेमाघर, थिएटर्स और कॉन्सर्ट हॉल बंद कर दिए जाएंगे। स्पोर्ट्स के इवेंट होते रहेंगे। हालांकि दर्शकों की उपस्थिति प्रतिबंधित रहेगी। बेल्जियम के प्रधानमंत्री अलेक्जेंडर डी क्रू का कहना है कि अगर कड़े प्रतिबंध से कोरोना कंट्रोल में आ जाता है तो 10 जनवरी 2022 से स्कूल फिर खोल दिए जाएंगे।

कोरोना का हाल

बेल्जियम में अब तक कोरोना के 20 लाख 17 हजार मरीज सामने आ चुके हैं। इनमें से 15 लाख 53 हजार रिकवर हो चुके हैं। 4 लाख 35 हजार एक्टिव केस हैं। करीब 27 मरीजों की मौत हो चुकी है और 743 की हालत गंभीर है।

 



Source link

more recommended stories