फोन टैपिंग मामले में भाजपा कार्यकर्ताओं ने फडणवीस को जारी पुलिस नोटिस की प्रतियां जलाईं

महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में भाजपा कार्यकर्ताओं ने फोन की कथित अवैध टैपिंग के एक मामले में रविवार को मुंबई पुलिस द्वारा वरिष्ठ भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस को जारी नोटिस की प्रतियां जला दीं।

इसके अलावा, विधायक नितेश राणे, एमएलसी प्रसाद लाड और प्रवीण दारेकर, और पार्टी नेता कृपाशंकर सिंह सहित कई भाजपा नेता दक्षिण मुंबई में फडणवीस के आवास के बाहर एकत्र हुए, जहां बीकेसी साइबर पुलिस की एक टीम बाद के बयान दर्ज करने के लिए दोपहर के करीब पहुंच गई। मामले के संबंध में।

पार्टी कार्यकर्ताओं ने पुणे, पंढरपुर (सोलापुर जिले में), नागपुर, चंद्रपुर और सांगली सहित राज्य के विभिन्न हिस्सों में विरोध प्रदर्शन किया और पुलिस नोटिस की प्रतियां जलाईं।

मुंबई साइबर पुलिस ने महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री फडणवीस को नोटिस जारी कर मामले के सिलसिले में रविवार को उनके सामने पेश होने को कहा था।

हालांकि, फडणवीस ने शनिवार को कहा कि एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने उन्हें सूचित करने के लिए फोन किया कि पुलिस आवश्यक जानकारी लेने के लिए उनके आवास पर जाएगी और उन्हें पुलिस स्टेशन जाने की कोई आवश्यकता नहीं है।

रविवार को, भाजपा विधायक और राज्य के पूर्व मंत्री आशीष शेलार ने कहा, “… उन्हें इसे (बयान) रिकॉर्ड करने दें। सत्य कभी छिपता नहीं है और इसे कभी पराजित नहीं किया जा सकता है।”

“वास्तव में, देवेंद्र फडणवीस ने इस मामले में भ्रष्टाचार को उजागर किया है। उम्मीद की जा रही थी कि जो लोग भ्रष्टाचार में लिप्त हैं या भ्रष्टाचार के आरोपों का सामना कर रहे हैं, उनकी इस मामले में जांच की जाएगी। लेकिन, महाराष्ट्र सरकार कहीं न कहीं विरोधियों पर दबाव बनाने की कोशिश कर रही है, ”शेलार ने एक समाचार चैनल को बताया।

राज्य विधान परिषद में विपक्ष के नेता प्रवीण दारेकर ने शेलार का समर्थन किया।

दरेकर ने एक अन्य टीवी चैनल से कहा, “उन्होंने (फडणवीस) तबादलों (अधिकारियों के) में भ्रष्टाचार को लोगों के सामने लाया … अब यह (राज्य) सरकार उस आरोप का मुकाबला करने की कोशिश कर रही है।”

दारेकर ने दावा किया कि एमवीए सरकार (शिवसेना, राकांपा और कांग्रेस को मिलाकर) महाराष्ट्र में उसके खिलाफ लगाए गए भ्रष्टाचार के आरोपों के कारण शर्मिंदगी का सामना कर रही है और इसलिए, फडणवीस को निशाना बनाने का “गरीब और दुर्भाग्यपूर्ण” प्रयास कर रही है।

more recommended stories