First case of Covid variant Omicron reported in Mexico | कोविड वेरिएंट ओमिक्रॉन का पहला मामला आया सामने, 21 नवंबर को दक्षिण अफ्रीका से लौटा था व्यक्ति



डिजिटल डेस्क, मेक्सिको सिटी। स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि मेक्सिको ने 21 नवंबर को दक्षिण अफ्रीका से देश में आए एक व्यक्ति में कोविड-19 ओमिक्रॉन वेरिएंट के अपने पहले मामले का पता लगाया। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने शुक्रवार को मंत्रालय के बयान का हवाला देते हुए कहा कि मेक्सिको पहुंचने के छह दिन बाद, पूरी तरह से टीका लगाए गए दक्षिण अफ्रीकी व्यवसायी ने कोविड-19 के लक्षण प्रस्तुत किए, उनका परीक्षण किया गया और ओमिक्रॉन वेरिएंट पाया गया।

51 वर्षीय मरीज को मेक्सिको सिटी के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मंत्रालय ने कहा, अब तक, जिन लोगों का इस पहले मामले से संपर्क था, उनमें एसएआरएस-सीओवी -2 वायरस के लक्षण, चेतावनी के संकेत या सकारात्मकता दर्ज नहीं की गई है, जो कोविड -19 का कारण बनता है।

मेक्सिको के रोकथाम और स्वास्थ्य संवर्धन के अवर सचिव, ह्यूगो लोपेज-गैटेल ने ट्विटर पर कहा कि रोगी को हल्का बीमारी है और उसके ठीक होने का पूवार्नुमान अनुकूल है। लोपेज-गैटेल ने जनता से शांत रहने और नए कोविड-19 संक्रमणों को रोकने के लिए सामाजिक दूरी बनाए रखने का आग्रह किया। सरकार की लेटेस्ट रिपोर्ट के अनुसार, मेक्सिको ने कोविड-19 के 3,894,364 पुष्ट मामले और बीमारी से 294,715 मौतों की पुष्टि की है।

(आईएएनएस)



Source link

more recommended stories