फिरोजाबाद: जुमे की नमाज के बाद उपद्रव करने वालों पर पुलिस सख्त, शहर में पोस्टर चिपकते ही मचा हड़कंप


देवेंद्र सिंह चौहान 

फिरोजाबाद. जुमे की नमाज के बाद उत्तर प्रदेश सरकार उपद्रवियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई कर रही है. यूपी के कई शहरों में हंगामा तोड़फोड और पथराव करने वालों को पुलिस चिन्हित कर जेल भेज रही है. जबकि फिरोजाबाद में सड़क पर हंगामा करने वाले असामाजिक तत्वों की धरपकड़ के लिए पुलिस ने पोस्टर जारी कर दिए हैं. पुलिस ने पोस्टर में उपद्रवियों का नाम व पता बताने वाले लोगों का नाम गुप्त रखने की बात कही है. वहीं, शहर में आरोपियों के पोस्टर लगते ही हड़कंप मच गया है. पुलिस की कई टीमें आरोपियों की खोज में जुट गईं हैं.

फिरोजाबाद के एसएसपी का कहना है कि उपद्रव करने वाले किसी भी दोषी को किसी भी सूरत में छोड़ा नहीं जाएगा. पुलिस सभी की पहचान करने में लगी है. कई अहम जानकारियां मिल भी रही हैं, जिसके आधार पर कार्रवाई की जा रही है. पुलिस ने वीडियोग्राफी व ​चिन्हित किये गए लोगों के पोस्टर जारी कर दिए हैं. शहर में कई जगाहों पर पोस्टर लगा दिए गए हैं ताकि उपद्रव कर माहौल बिगाड़ने वाले अराजकतत्वों की पहचान की जा सके. पोस्टर लगते ही शहर में मचा हड़कंप मच गया और पुलिस पोस्टरों की मदद से उपद्रवियों की धरपकड़ में लग गई.

90 के खिलाफ दर्ज है मुकदमा, 15 भेजे गए जेल

जुमा के बाद शहर की शांति भंग कर अराजकता करने वाले 8 नामजद और 90 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. मामला थाना रसूलपूर में लिखा गया था. इस मामले के दर्ज होने के बाद थाना रसूलपुर पुलिस ने अब तक 15 लोगों को जेल भेज दिया है. पुलिस ने वीडियो ग्राफी के आधार पर तस्वीरें जारी कर दी हैं. शहर में पोस्टर लगा दिए हैं और गोपनीय तरीके से लोगों से उनकी पहचान बताने की अपील की है.

यूपी पुलिस का सख्त एक्शन
यूपी पुलिस के मुताबिक बीते शुक्रवार की हिंसा के बाद अब तक 306 उपद्रवी गिरफ्तार किए गए हैं. इस दौरान सहारनपुर में 71, हाथरस में 51, अंबेडकरनगर में 34, प्रयागराज में 92, मुरादाबाद में 35, फिरोजाबाद में 15, अलीगढ़ में 6 और जालौन में 2 को गिरफ्तार किया गया है.

Tags: Firozabad News, Firozabad Police, UP news



Source link

more recommended stories