फिर मुश्किल में माफिया मुख्तार अंसारी, अब पत्नी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीमें रवाना


अभिषेक राय

उन्नाव. माफिया मुख्तार अंसारी की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. अब एक जमीन पर अवैध तौर पर कब्जा करने और खुद की पत्नी के नाम रजिस्ट्री करवाने के मामले में मुख्तार की पत्नी अपना अफशा अंसारी जल्द ही गिरफ्तार होने जा रही है. इसके लिए पुलिस की टीम रवाना हो चुकी है. बताया जा रहा है कि टीम इस दौरान कई जगह छापेमारी करेगी. पुलिस की टीमें अब लखनऊ, गाजीपुर, बांदा और वाराणसी के लिए रवाना हुई है और अफशा के संबंधित ठिकानों पर दबिश देकर उसे गिरफ्तार किया जाएगा. मुख्तार की पत्नी और तीन अन्य लोगों के खिलाफ गैंगस्टर की विशेष अदालत ने विरुद्ध वारंट जारी किया है.

क्या था मामला
जानकारी के अनुसार दक्षिण टोला थाना क्षेत्र के रैनी गांव में एफसीआई के गोदाम से संबंधित है. यहां पर ग्राम पंचायत की ओर से अनुसूचित जाति के पट्टा की गई जमीन पर पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी ने अपने प्रभाव का इस्तेमाल कर जबरन जमीन की रजिस्ट्री अपनी पत्नी के नाम करवा ली थी. बाद में मुख्तार अंसारी के खिलाफ अभियान के तहत प्रशासन ने अवैध कब्जे से जमीन को मुक्त कवाने के बाद अफशा व अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया था. इसी मामले में कोर्ट ने राम राजा अंसारी के खिलाफ भी वारंट जारी किया था.

रखी जा रही है नजर
पुलिस सूत्रों के अनुसार अफशा अंसारी पर लगातार सर्विलांस से नजर रखी जा रही है. उसकी लोकेशन लगातार बदल रही है. इसी के चलते अब पुलिस की टीमें बना कर लखनऊ, गाजीपुर, वाराणसी और बांदा के लिए रवाना की गई हैं. मामले में पुलिस अधीक्षक सुशील कुमार घुले ने बताया कि गैंगस्टर एक्ट के तहत अफशा अंसारी पर मुकदमा दर्ज किया गया था. कोर्ट की तरफ से उसके खिलाफ वारंट जारी किया गया है. इसी को देखते हुए अंसारी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीमों को रवाना किया गया है. उस पर लगातार सर्विलांस के माध्यम से भी नजर रखी जा रही है.

Tags: Action on Mukhtar Ansari gang, Crime News, UP news



Source link

more recommended stories