फिर मिलेगा खजाना? UP में मधुसूदन घी के संस्थानों पर IT विभाग की ताबड़तोड़ रेड, कारोबारियों में हड़कंप


सहारनपुर: उत्तर प्रदेश में सहारनपुर के कारोबारियों में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब देर रात उद्योगपति मधुसूदन घी के संस्थानों पर आयकर विभाग की टीम ने छापा मारा. आयकर विभाग ने मधुसूदन घी के संस्थानों-प्लांटों पर बुधवार देर रात छापेमारी की. बताया जा रहा है कि आयकर विभाग की यह छापेमारी यूपी में मधुसूदन घी के लगभग 40 जगहों पर एक साथ हो रही है.

सूत्रों की मानें तो उद्योगपति मधुसूदन घी के संस्थानों, ऑफिस और आवास पर आयकर विभाग की टीम ने छापा मारा है. इतना ही नहीं, दिल्ली रोड स्थित आवास और दालमंडी पुल कार्यालय पर भी रेड जारी है. इस रेड के बाद सहारनपुर शहर के बड़े उद्योगपतियों में हड़कंप मच गया है. मिली जानकारी के अनुसार, आयकर विभाग की टीम देर रात तक इनके सभी संस्थानों पर अपनी कार्रवाई करती नजर आई.

हालांकि, रेड क्यों की जा रही है, क्या आरोप है और कितने की टैक्स चोरी का मामला है, अब तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया है. अभी किसी भी अधिकारी ने कोई आधिकारिक बयान भी नहीं जारी किया है. रेड के दौरान क्या-क्या मिला है, इसकी भी कोई खबर सामने नहीं आ पाई है. माना जा रहा है कि आयकर विभाग की कई टीमें मिलकर इस रेड को अंजाम दे रही हैं.

बता दें कि यूपी में इससे पहले शराब से लेकर पान मसाला करोबारी के यहां छापेमारी हो चुकी है. यूपी चुनाव से पहले कानपुर से लेकर कन्नौज तक आयकर विभाग का रेड काफी चर्चा में रहा था. इत्र कारोबारी पीयूष जैन के घर छापेमारी में करीब 196 करोड़ रुपये कैश बरामद हुए थे. इन्हें गिनने के लिए मशीनें मंगाई गई थीं.

Tags: IT Raid, Saharanpur news, Uttar pradesh news



Source link

more recommended stories