Financial investment of 75 trillion yuan to support transportation development in China during the 13th Five-Year Plan | 13वीं पंचवर्षीय योजना के दौरान परिवहन विकास के समर्थन के लिए 75 खरब युआन का वित्तीय निवेश



डिजिटल डेस्क,  बीजिंग। चीनी राज्य परिषद द्वारा वित्तीय परिवहन निधि के वितरण और उपयोग पर पेश की गई रिपोर्ट पर 21 दिसंबर को 13वीं राष्ट्रीय जन प्रतिनिधि सभा की स्थाई समिति के 32वें सम्मेलन में विचार विमर्श किया गया।

इस रिपोर्ट में कहा गया कि 13वीं पंचवर्षीय योजना (2016-2020) के दौरान देश में यातायात और परिवहन के विकास के समर्थन के लिए विभिन्न स्तर के 75 खरब युआन का वित्तीय निवेश किया गया।

रिपोर्ट के अनुसार, 13वीं पंचवर्षीय योजना के दौरान, राजमार्ग, रेलवे, नागरिक उड्डयन और जल परिवहन जैसे प्रमुख उद्योगों में चीन ने क्रमश: 56.9 खरब युआन, 11.6 खरब युआन, 3.9 खरब युआन और 2.3 खरब युआन का वित्तीय निवेश किया है।

वित्त और परिवहन आदि संबंधित विभागों ने कार्यात्मक भूमिका निभाते हुए आधुनिक परिवहन नेटवर्क प्रणाली के निर्माण का समर्थन किया है। परिवहन की सतत विकास क्षमता को उन्नत किया, और संबंधित क्षेत्रों के निर्माण में सकारात्मक परिणाम प्राप्त किए।

रिपोर्ट में कहा गया कि आने वाले समय में प्रणाली अवधारणा का पालन करते हुए शीर्ष-स्तरीय डिजाइन को मजबूत किया जाएगा। परिवहन उद्योग के सतत और स्वस्थ विकास को बाधित करने वाले प्रमुख अंतर्विरोधों और समस्याओं पर ध्यान दिया जाएगा, परिवहन क्षेत्र में वित्तीय निवेश गारंटी तंत्र में सुधार किया जाएगा, और साथ ही साथ विभिन्न पक्षों की सक्रियता को बढ़ावा देने के लिए वित्तीय मार्गदर्शन की बेहतर भूमिका निभायी जाएगी।

(साभार, चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

 

(आईएएनएस)



Source link

more recommended stories