एसपी सिंह बघेल ने शिवपाल को लेकर जताई हमदर्दी, बोले-पिछले 5 साल में प्रसपा चीफ ने बहुत कुछ खोया

बरेली में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने का मामला, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद केस दर्ज


इटावा. सपा प्रमुख अखिलेश यादव के बागी चाचा शिवपाल सिंह यादव के भाजपा में शामिल होने की अटकलों पर केंद्रीय कानून राज्यमंत्री एसपी सिंह बघेल ने बड़ी बात कही है. उन्‍होंने कहा है कि पांच साल तक अपमान झेलने वाले प्रसपा चीफ केवल एक सीट पर संतुष्टि कर अगर कोई निर्णय लेते हैं तो फिर इसमें कोई कुछ नहीं कर सकता है. भाजपा नेता ने संविधान निर्माता डा.भीमराव आंबेडकर की जंयती पर इटावा क्लब में आयोजित कार्यक्रम से पहले मीडिया से कहा कि शिवपाल सिंह यादव  अगर अपने सम्मान के लिए कोई निर्णय लेते हैं, तो यह उनका निजी निर्णय ही कहा जायेगा. इसमें सबकुछ भाजपा हाईकमान तय करेगा.

इसके साथ बघेल ने कहा कि पिछले पांच साल में किसी ने अपना कुछ खोया है तो वो शिवपाल सिंह यादव ही हैं. उन्‍होंने पहले पार्टी बनाई फिर 80 या 100, फिर 50 , 40 या 30, 20, 10 होते हुए अंत में केवल एक सीट पर आ गए. इसके साथ कहा कि सही मायने में देखा जाए तो उनको एक भी सीट नहीं मिली है बल्कि शिवपाल सिंह यादव सपा के लिए वेस्ट कैंडिडेट थे, इसलिए जसवंतनगर से टिकट देकर अखिलेश यादव ने इस सीट को बचाने का काम किया है.

अखिलेश यादव पर साधा निशाना
एसपी सिंह बघेल ने कहा कि जिस पीढ़ी ने 2012-17 के बीच का अखिलेश यादव का निजाम देखा है, वह अपने जीवन में तो इन्हें वोट देंगे नहीं. उन्होने कहा कि अब परिवारवाद समाप्त हो रहा है और राष्ट्रवाद आ रहा है. इसके साथ उन्‍होंने कहा कि वो ना तो किसी के भाजपा में आने का न स्वागत करते हैं और न जाने की आलोचना करेंगे. बघेल ने कहा कि अगर शिवपाल सिंह यादव समाजवादी गठबंधन में शामिल थे तो उनको कम से कम 5 से लेकर 10 सीटें मिलनी चाहिए थीं.

पीएम मोदी ने किया बाबा साहब का सपना पूरा
एसपी सिंह बघेल ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने बाबा साहब के सपनों को पूरा किया है. बाबा साहब धारा 370 के खिलाफ थे. इसके साथ बघेल ने गांव के लोगों को कहा कि एक बीघा जमीन बेच देना, लेकिन शहर में एक प्लाट लेकर बच्चों को पढ़ाना जरूर. उन्‍होंने सामान्य शिक्षा पर बोलते हुए कहा कि अखिलेश सरकार ने हीन भावना के चलते बच्चों को खाकी ड्रेस दी थी जो खलासी जैसी लगती थी. वैसे मुझे खाकी ड्रेस अच्छी लगती थी और मैं भी पहनता था. अगर स्टार या फीती लगी हो तो और अच्छी लगती है. वहीं, योगी सरकार ने सबसे पहले ड्रेस बदली. इसके साथ अखिलेश यादव पर तंज कसते हुए सिंह ने कहा,’ इटावा के संदर्भ में कहना चाहूंगा कि मुलायम सिंह यादव धरती पुत्र के घर में अखिलेश यादव नाम का ट्विटर पुत्र पैदा हो गया है, इसलिए बिना सबूत के ट्वीट करते रहते हैं.’

आपके शहर से (इटावा)

उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश

Tags: Akhilesh yadav, Shivpal singh yadav, SP Singh Baghel



Source link

more recommended stories