एमपी: आपके काम की खबर, अगर यूपी जा रहे हैं तो रात में इस पुल से न जाएं, ये है वजह


भिंड. मध्य प्रदेश के भिंड जिले से बड़ी खबर है. चंबल पुल में एक बार फिर दरार आ गई है. इस वहज से नेशनल हाईवे-92 देर रात भारी वाहनों के लिए बंद हो जाएगा. इस हाईवे के बंद होने से मध्य प्रदेश-उत्तरप्रदेश का संपर्क टूटेगा तो नहीं, लेकिन काफी लंबा हो जाएगा. ये चंबल पुल यूपी के इटावा से एमपी को जोड़ता है. अब यहां जाने वाले लोगों को करीब 60 किमी दूरी का चक्कर लगाना पड़ेगा. बताया जा रहा है कि इस पुल पर होने वाली चेकिंग के दौरान भारी जाम लग जाता है. इस वजह से इस पुल में दरार आ गई है. अधिकारियों ने भारी वाहनों के आवागमन को बंद करने के आदेश जारी कर दिए हैं.

गौरतलब है कि ग्वालियर-इटावा नेशनल हाईवे-92 पर स्थित चंबल नदी पर 1976 में बना ये पुल खतरनाक है. ये पुल 16 साल में 10 बार खराब हुआ है. चंबल पुल सबसे पहले वर्ष 2002 में खराब हुआ था, तब पुल की बेरिंग टूटने की वजह से करीब एक महीने तक इस पर आवागमन रुका रहा था. इसके बाद साल 2008 में पुल की एक स्लैब में दरार आ गई थी. जुलाई 2012 में भी एक बार फिर स्लैब धंसक गई थी, तब एक महीने से ज्यादा समय तक पुल पर ट्रैफिक बंद रहा. फरवरी 2013 में फिर से पुल के छठवें पिलर की ज्वाइंट एक्सटेंशन बेरिंग खराब हो गई, तब भी एक महीने में पुल ठीक हो पाया था. सितंबर 2016 में फिर से पुल की एक स्लैब टूटी जबकि मई में छठवें पिलर की बैरिंग खराब हो गई. इसके बाद पिछले साल 2018 में भी दो बार और इस साल 2019 में इसी महीने में दूसरी बार पुल खराब हुआ है.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |

FIRST PUBLISHED : June 26, 2022, 14:42 IST



Source link

more recommended stories