ईद से पहले CM योगी का अफसरों को आदेश, कहा- सड़क बाधित कर न हो कोई धार्मिक आयोजन


लखनऊ. उत्तर प्रदेश में कड़े सुरक्षा इंतजामों के बीच 3 मई यानी मंगलवार को ईद की नमाज अता की जायेगी. इस बीच मुख्यमंत्री योगी आदत्यिनाथ (CM Yogi Adityanath) ने सोमवार को कहा कि 3 मई को ईद, परशुराम जयंती और अक्षय तृतीया का पावन पर्व है. वर्तमान परिवेश को देखते हुए पुलिस/प्रशासन को अतिरक्ति संवेदनशील रहना होगा. हर एक पर्व शांति और सौहार्द के बीच सम्पन्न हों, इसके लिए स्थानीय जरूरतों के मद्देनजर सभी जरूरी प्रयास किए जाएं. उन्होंने अफसरों को निर्देश देते हुए कहा कि धार्मिक कार्यक्रम, पूजा-पाठ आदि निर्धारित स्थान पर ही हों. धर्मगुरुओं से संवाद बनाकर यह सुनश्चिति करें कि सड़क मार्ग, यातायात बाधित कर कोई धार्मिक आयोजन न हो.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ईद-उल-फ़ित्र के अवसर पर प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं दी हैं. मुख्यमंत्री ने कहा कि ईद-उल-फ़ित्र का त्यौहार खुशी और मेल-मिलाप का संदेश लेकर आता है. खुशियों का यह त्यौहार सामाजिक एकता को मजबूत करने के साथ ही आपसी भाईचारे की भावना को बढ़ाता है. यह पर्व अमन-चैन और सौहार्द का संदेश देता है. उन्होंने कहा कि ईद के पर्व पर सभी को सद्भाव तथा सामाजिक सौहार्द को और सुदृढ़ करने का संकल्प लेना चाहिए. सीएम योगी ने लोगों से कोरोना संक्रमण के दृष्टिगत सभी सावधानियां बरतते हुए ईद-उल-फ़ित्र मनाने की अपील की है.

पीलीभीत में एक ही परिवार के 3 बच्चे नदी में डूबे, SSB का रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

इससे पहले रविवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अक्षय तृतीया, परशुराम जयंती और ईद के अवसर पर प्रदेश में बिजली आपूर्ति सुचारू रखें. कहीं पर भी अनावश्यक कटौती न हो. इसके साथ ही उनका निर्देश है कि सभी धर्मिक स्थलों के आसपास स्वच्छता, पेयजल आदि के प्रबंध किए जाएं. लोगों की सुविधाओं का ध्यान रखें. उधर, मरकाजी चांद कमेटी के सदर मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली ने ऐलान किया है कि ईद का पर्व 3 मई को मनाया जाएगा. इसके साथ साफ हो गया है कि देशभर में ईद मंगलवार को मनाई जाएगी. जबकि दिल्‍ली की जामा मस्जिद के शाही इमाम सैयद अहमद बुखारी ने भी 3 मई को ईद का ऐलान किया है. वहीं, मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली ने सभी देशवासियों को ईद की मुबारकबाद दी है.

Tags: CM Yogi, CM Yogi Aditya Nath, Eid festival, UP news, UP Police उत्तर प्रदेश, Yogi government



Source link

more recommended stories