ईद पर शहर काजी की अपील, सड़कों पर नमाज पढ़ने से करें परहेज, डीएम बोले-सोशल मीडिया की अफवाहों से बचें


मेरठ. ईद का त्योहार कल है और ईद की नमाज कल सुबह अदा होगी. ऐसे में सड़कों पर प्रशासन के साथ साथ मुस्लिम धर्म गुरु भी लोगों से यही अपील कर रहे हैं कि सड़कों पर नमाज पढ़ने से परहेज करें. मेरठ के नायब शहर काजी, नायब शहर काजी जैनुर राशिद्दीन ने लोगों से कहा है कि ईद की नमाज ईदगाह में होती है, लेकिन अगर ईदगाह में नमाज अदा नहीं कर पा रहे हैं या जगह नहीं मिल पा रही है तो सड़कों पर नमाज पढ़ने से परहेज करें.

मेरठ के नायब शहर काजी ने कहा है कि मोहल्ले की मस्जिदों के अंदर जाकर नमाज़ पढ़ें. ईद के त्योहार के बाद छह तारीख को ईद मिलन का आयोजन किया जा रहा है. इस समारोह में मेरठ के अधिकारियों को सम्मानित किया जाएगा. वे कहते हैं कि प्रशासन दिन रात मेहनत करता है इसलिए हमारा फर्ज बनता है कि उन्हें सम्मानित करें.

डीएम ने जारी किए ये निर्देश
वहीं मेरठ के डीएम दीपक मीणा ने भी लोगों से अपील की है कि पब्लिक प्लेसेज में असेम्बली न हो. उन्होंने कहा कि हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइन्स का पालन होगा. डीएम ने सभी से अपील की है कि शांति के साथ त्योहार मनाएं. जिनका जो एरिया है वहीं की मस्जिद में जाकर नमाज अदा करें. डीएम दीपक मीणा ने कहा कि सोशल मीडिया की अफवाहों पर कतई भरोसा न करें.

ईद पर बाजारों में भारी रौनक
इधर त्योहार को लेकर क्या बच्चे क्या बडे़ सभी मीठी ईद का स्वागत करने को बेताब हैं. मेरठ के बाजारों में ईद की तैयारियों की रौनक तो बस देखते ही बनती है. पर्व पर मेहमानों का मुंह मीठा करवाने से लेकर उपहार देने तक के लिए तैयारियां चल रही हैं. लोग ईद के लिए डिजाइनर और फैशनेबल परिधानों की खरीदारी कर रहे हैं तो वहीं देशी-विदेशी फल, मेवे, सेवइयां के अलावा चूड़ियां, कुर्ती, ज्वेलरी की भी खूब खरीदारी हो रही है.

खुश्बू के लिए इत्र की जबरदस्त डिमांड

चंदन, गुलाब, चमेली, मोती इत्र के अलावा सऊदी अरब से आने वाले इत्र की मांग सबसे ज्यादा रहती है. ईद पर खाने-पीने की चीजों के अलावा इस समय इबादत के सामानों की भी काफी बिक्री हो रही है.

Tags: Eid, Meerut news, Namaz in Masjid, UP news



Source link

more recommended stories