दुल्हन को जाना था साजन के घर, पहुंच गई परीक्षा केंद्र, लोग रह गए हैरान


गोंडा. आपने बॉलीवुड का वो गाना -‘मुझे साजन के घर जाना है’ तो सुना ही होगा, लेकिन यहां एक नई नवेली दुल्हन ने यह गाना गुनगुनाया कि पहले परीक्षा फिर साजन के घर जाना है. जी हां! शादी के जोड़े में परीक्षा देने पहुंची दुल्हन को देखकर सब हैरान रह गये. जरा सी मुश्किल और सख्ती होने पर परीक्षा छोड़ देने के दौर में इस नव विवाहिता ने मिथक को तोड़ते हुए बुलंद हौसलों के साथ शिक्षा को वरीयता दी और अपनी ननद के साथ शादी के जोड़े में ही परीक्षा केंद्र पहुंच गई.

जिले के नवाबगंज इलाके के एसएमआई महिला महाविद्यालय विद्यालय में परीक्षार्थी दुल्हन निशा यादव की शादी बस्ती जिले में हुई थी. यह बीए द्वितीय वर्ष की छात्रा है. सामाजिक बंधनों को दरकिनार कर निशा समाजशास्त्र की द्वितीय पाली की परीक्षा देने दुल्हन के लिबास में ही पहुंच गई. छात्रा की शादी बस्ती जनपद के ही सिरौली गांव के बाबूराम पुत्र रामदेव के साथ हुई है.

सात फेरे लेने के बाद साजन के घर जाने की बजाय सीधे पहुंची परीक्षा केंद्र
सात फेरे लेने के बाद साजन के घर न जाकर छात्रा सीधे परीक्षा केंद्र पहुंच गई, जहां दुल्हन का सभी लोगों ने स्वागत किया और हौसला भी बढाया. निशा ने न्यूज 18 से कहा कि शिक्षा स्वयं और समाज सुधारने का एक बेहतरीन जरिया है. इसलिए सभी लोगों को शिक्षा ग्रहण करते हुए सभी जटिल बाधाओं को तोड़कर परीक्षा में अवश्य शामिल होना चाहिए.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |

FIRST PUBLISHED : May 26, 2022, 00:58 IST



Source link

more recommended stories