द्रौपदी मुर्मू के राष्ट्रपति बनने पर इलाहाबाद में जश्न का माहौल, बंट रहीं मिठाइयां


हाइलाइट्स

द्रौपदी मुर्मू के राष्ट्रपति बनने पर बीजेपी कार्यालय में जश्न.
आदिवासी परिवारों में भी बांटी जाएंगी मिठाइयां.

इलाहाबाद. आदिवासी समुदाय से ताल्लुक रखने वाली झारखंड की पूर्व राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू देश की दूसरी महिला राष्ट्रपति निर्वाचित घोषित हुई हैं. द्रौपदी मुर्मू के राष्ट्रपति निर्वाचित होने पर बीजेपी कार्यकर्ताओं में जश्न का माहौल है. संगम प्रयागराज में भी द्रौपदी मुर्मू के राष्ट्रपति बनने पर बीजेपी कार्यकर्ता जगह-जगह जश्न मना रहे हैं. इसी कड़ी में प्रयागराज के बीजेपी दफ्तर में भी भाजपा कार्यकर्ताओं ने जश्न मनाया. बीजेपी दफ्तर में जुटे भाजपा कार्यकर्ताओं और नेताओं ने पीएम मोदी और द्रौपदी मुर्मू की तस्वीर हाथों में लेकर नारेबाजी की और एक दूसरे को मिठाई खिलाकर जीत की बधाइयां दी.

पीएम मोदी का आभार
भाजपा कार्यकर्ताओं ने आदिवासी समुदाय से एक महिला को राष्ट्रपति बनाने के लिए पीएम मोदी का आभार जताया है. इस मौके पर बीजेपी कार्यकर्ताओं ने सीएम योगी आदित्यनाथ, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के समर्थन में भी जमकर नारेबाजी की. भाजपा नेता और काशी प्रांत के उपाध्यक्ष अवधेश गुप्ता ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी पंडित दीनदयाल उपाध्याय के अंत्योदय सिद्धांत पर काम करती है. पीएम नरेंद्र मोदी ने देश के अंतिम पायदान पर बैठी एक आदिवासी महिला को देश के सर्वोच्च पद पर बैठाने का काम किया है.

भारतीय जनता पार्टी के विधान परिषद सदस्य सुरेंद्र चौधरी ने भी द्रौपदी मुर्मू की जीत को ऐतिहासिक बताया. उन्होंने कहा कि आज दलित और आदिवासी समाज के साथ भी पूरा देश जश्न मना रहा है. उन्होंने कहा है कि यह भारतीय लोकतंत्र और बीजेपी जैसी पार्टी में ही संभव है कि एक कार्यकर्ता को सर्वोच्च पद तक सम्मान मिल सकता है.

आदिवासी परिवारों में बांटेंगे मिठाई
आदिवासी समुदाय की द्रौपदी मुर्मू के राष्ट्रपति बनने का जश्न भारतीय जनता पार्टी दलित और आदिवासी बस्तियों में भी मनाएगी. इसके लिए भाजपा कार्यकर्ता द्रौपदी मुर्मू की तस्वीर लेकर आदिवासी परिवारों में जाएंगे और वहां पर लोगों को मिठाईयां बाटेंगे. इसके साथ ही द्रौपदी मुर्मू की तस्वीर सरकारी कार्यालयों में भी लगाई जाएगी. बीजेपी नेता और कार्यकर्ता लोगों से इस बारे में बात करेंगे कि कैसे आदिवासी समाज की एक महिला भारत गणराज्य में राष्ट्रपति पद पर आसीन हुई है.

इस दौरान बीजेपी नेताओं ने सिविल लाइन के दलित बस्ती में जाकर लोगों का मुंह मीठा कराया और मिठाई बांटकर खुशी का इजहार किया. भाजपा महानगर अध्यक्ष गणेश केसरवानी, यमुनापार जिला अध्यक्ष विभवनाथ भारती, वरिष्ठ नेता कमलेश कुमार सहित दर्जनों बीजेपी कार्यकर्ता और पदाधिकारी मौजूद रहे.

Tags: Allahabad news, Draupadi murmu



Source link

more recommended stories