डिप्टी CM ब्रजेश पाठक को 5 दिन से अस्पताल के बाहर बैठा मिला बीमार बुजुर्ग, डॉक्टर मिले गायब


बरेली. यूपी के डिप्टी सीएम और स्वास्थ्य मंत्री ब्रजेश पाठक ने शनिवार को बरेली (Bareilly) पहुंचकर जिला अस्पताल का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने जिला अस्पताल में भर्ती मरीजों का हालचाल जाना. निरीक्षण के दौरान उन्हें वहां कई खामियां नजर आईं. मंत्री ब्रजेश पाठक के निरीक्षण में बरेली में तैनात डॉक्टर और स्वास्थ्य कर्मचारियों की लापरवाही खुलकर उजागर हो गई. निरीक्षण के दौरान अस्पताल में गंदगी और सड़क किनारे लेटे मरीज को देखते ही मंत्री का पारा हाई हो गया. मंत्री ने तुरंत ही मरीज बुजुर्ग को अस्पताल में भर्ती कराया और उसके बाद पुलिस लाइन स्थित नगरीय अस्पताल का भी निरीक्षण किया जहां पर उन्हें ताला लटका मिला.

ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर और फार्मासिस्ट गायब मिले. इतना देखते ही डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने डीजी हेल्थ को फोन पर ही गैरहाजिर डॉक्टर और फार्मासिस्ट को सस्पेंड करने के निर्देश दिए. इतना ही नहीं ब्रजेश पाठक ने सीएमओ और एडिशनल सीएमओ को भी जमकर फटकार लगाई. मीडिया से बातचीत करते हुए डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने कहा कि मरीजों को भगवान मानकर डॉक्टर उनका इलाज करें. मैंने देखा अभी 1 बुजुर्ग 5 दिन से अस्पताल के बाहर बैठे थे, यहां के डॉक्टरों ने उन्हें भर्ती नहीं किया था. जिन्हें मैंने भर्ती कराया है.

डिप्टी सीएम बोले- लापरवाही पर होगी कार्रवाई
इतना ही नहीं मंत्री ब्रजेश पाठक ने मरीजों को बेहतर इलाज देने के सख्त निर्देश दिए हैं. डिप्टी सीएम बृजेश पाठक का कहना है कि हमारी सरकार की प्राथमिकता है हर गरीब आदमी को बेहतर इलाज दिया जाए.यहां पर कुछ लापरवाही मिली है. उनके लिए कार्रवाई की जा रही है. मरीजों के इलाज में अगर कहीं लापरवाही पाई जाएगी तो संबंधित डॉक्टर और कर्मचारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

Tags: Bareilly news, Deputy CM Brajesh Pathak, UP news, Yogi government



Source link

more recommended stories