डिंपल यादव को आजमगढ़ लोकसभा सीट से उतारेगी समाजवादी पार्टी, अखिलेश ने वरिष्ठ नेताओं से की बात- सूत्र


आजमगढ़. उत्तर प्रदेश की सियासत से जुड़ी बड़ी खबर आ रही है. सूत्रों के हवाले से खबर है कि समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) डिंपल यादव (Dimple Yadav) को आजमगढ़ लोकसभा सीट (Azamgarh Lok Sabha Seat) से प्रत्याशी बना सकती है. इस सीट से सांसद रहे अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने मंगलवार को लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था, जिसे लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने आज स्वीकार भी कर लिया. अब इस सीट पर छह महीने के भीतर उपचुनाव होगा, जिसे लेकर सपा में मंथन का दौर जारी है.

बता दें कि इससे पहले 21 मार्च को आजमगढ़ दौरे पर पहुंचे अखिलेश यादव ने क्षेत्र के विधायकों और वरिष्ठ नेताओं से बातचीत की थी, जिसके बाद ही उन्होंने करहल सीट से अपनी विधायकी बरकरार रखते हुए आजमगढ़ सीट से इस्तीफा देने का फैसला किया था.

ये भी पढ़ें- दरवाजे पर पड़ी टॉफी खाने से 4 मासूमों की मौत, सीएम योगी ने दिए जांच के आदेश

वहीं सूत्रों ने बताया कि जिले के वरिष्ठ नेताओं और विधायकों ने डिंपल यादव को आजमगढ़ लोकसभा सीट से चुनाव लड़ाने पर सहमति व्यक्त की थी. इन नेताओं की राय पर अखिलेश ने लोकसभा की सीट छोड़ी थी और अब डिंपल यादव को मैदान में उतारकर अखिलेश डैमेज कंट्रोल करने की कोशिश करेंगे.

ये भी पढ़ें- यूपी प्रभारी के पद से इस्तीफा दें प्रियंका गांधी… कांग्रेस नेता ने सोनिया को पत्र लिखकर की ये मांग

अखिलेश यादव ने मंगलवार को लोकसभा अध्यक्ष से उनके कक्ष में मुलाकात कर निचले सदन की सदस्यता से इस्तीफे का पत्र सौंपा था. वह आजमगढ़ संसदीय क्षेत्र से सपा के लोकसभा सदस्य थे. यादव ने उत्तर प्रदेश में करहल विधानसभा सीट का प्रतिनिधित्व करते रहने का निर्णय किया है जहां से वह हाल में संपन्न उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में विजयी हुए हैं.

आपके शहर से (लखनऊ)

उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश

Tags: Akhilesh yadav, Azamgarh news, Dimple Yadav, Lok Sabha Bypolls, Samajwadi party



Source link

more recommended stories