दिल्ली पुलिस ऑल्ट न्यूज के मोहम्मद जुबैर को लेकर पहुंची सीतापुर, ये है मामला


नई दिल्ली. दिल्ली पुलिस ऑल्ट न्यूज के सह संस्थापक मोहम्मद जुबैर को सीतापुर लेकर आई है. यहां पर उनके खिलाफ ​ट्वीट के जरिए धार्मिक भावनाएं आहत करने को लेकर केस किया गया था. जुबैर ने महंत बजरंग मुनि, यति नरसिंहानंद सरस्वती और स्वामी आनंद स्वरूप को लेकर ट्वीट किया था.

बता दें दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने जुबैर की जमानत अर्जी खारिज कर 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया था. साथ ही दिल्ली पुलिस ने फैक्ट चेकर जुबैर पर तीन और धाराएं लगा दीं हैं. दिल्ली की अदालत ने आरोपी के कथित अपराध की प्रकृति और गंभीरता का हवाला देते हुए मोहम्मद जुबैर की जमानत याचिका खारिज कर दी थी.

इसके लिए आगे की जांच की आवश्यकता है
मोहम्मद जुबैर साल 2018 में हिंदू देवता के बारे में कथित ‘आपत्तिजनक ट्वीट’ करने के मामले में आरोपी हैं और दिल्ली पुलिस ने उनके खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 120बी (आपराधिक साजिश) और 201 (साक्ष्य मिटाना) तथा विदेश अंशदान (विनियमन) अधिनियम की धारा 35 भी जोड़ी है. शनिवार को कोर्ट में मामले की सुनवाई के दौरान सरकारी वकील अतुल श्रीवास्तव ने आरोप लगाया कि आरोपी ने पाकिस्तान, सीरिया और अन्य देशों से ‘रेजरपे पेमेंट गेटवे’ के माध्यम से पैसे स्वीकार किए, जिसके लिए आगे की जांच की आवश्यकता है.

Tags: Delhi news, Delhi police





Source link

more recommended stories