दिल्ली पुलिस का फर्जी इंस्पेक्टर और दरोगा बनकर वसूल रहे थे रंगदारी, दोनों गिरफ्तार

मेरठ: कमिश्नर को औचक निरीक्षण में अनुपस्थित मिले अधिकांश अफसर और कर्मचारी, 4 माह से गैरहाजिर था क्लर्क


बरेली. उत्तर प्रदेश में बरेली की इज्जतनगर थाना पुलिस (Izzatnagar Police Station) ने दिल्ली पुलिस की वर्दी और फर्जी आईकार्ड दिखाकर रंगदारी मांगने वाले फर्जी इंस्पेक्टर और दरोगा को गिरफ्तार किया है. मुरादाबाद और सीबीगंज थाना क्षेत्र के लोगों ने रंगदारी मांगने की शिकायत की थी, जिस पर फौरन कार्रवाई की गई. जालसाजों के पास से फर्जी आईकार्ड, नकली एयर गन और 4500 रुपये भी बरामद हुए हैं. आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया गया है.

मुरादाबाद निवासी गुलाम मोहम्मद और बरेली निवासी शाहिद ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि दो व्यक्ति दिल्ली पुलिस की ड्रेस में आए थे. इन लोगों ने दिल्ली पुलिस की आईडी दिखाई. इनकी वर्दी में हथियार भी लगे थे. आरोपी पुलिसकर्मियों ने उनको क्षेत्र के अपराधियों से संबंध बता कर 60 हजार रुपये की रंगदारी की मांग की. दोनों पीड़ितों ने बताया कि उनका किसी अपराधी से कोई संबंध नहीं है, इसके बावजूद भी ये लोग पांच हजार रुपये को अवैध वसूली कर ले गए.

अवैध वसूली के दोनों पीड़ितों ने इस मामले की शिकायत पुलिस से की, जिसके बाद पुलिस ने अमीर हमजा और असलम खां को गिरफ्तार किया. पकड़े गए दोनों ही युवक फर्जी इंस्पेक्टर और दरोगा बनकर ठगी करते थे. आरोपियों के पास से एक नकली गन, बुलेट प्रूफ जैकेट, दिल्ली पुलिस का आई कार्ड, आर्मी की ड्रेस, मोनोग्राम, 4500 रुपये नगद और एक बाइक बरामद हुई है. पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रंगदारी के अन्य मामलों की जानकारी ले रही है.

पुलिस की वर्दी पहनकर रंगदारी वसूलने वाले दोनों जालसाजों की गिरफ्तारी के बाद एसपी सिटी रविन्द कुमार का कहना है कि अमिर हमजा और असलम खां की शिकायत पुलिस से की गई थी. इसके बाद शिकायत का सत्यापन कराया गया. जब यह साफ हो गया कि दोनों युवक जालसाजी कर रहे हैं तब दोनों को गिरफ्तार कर लिया. अब यह भी तस्दीक की जा रही है कि इन दोनों युवकों ने कहीं और तो किसी के साथ ठगी नहीं की है. फिलहाल दोनों को जेल भेज दिया गया है.

आपके शहर से (बरेली)

उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश

Tags: Bareilly news, Delhi police, UP news



Source link

more recommended stories