दिल्ली में पिछले 3 दिनों में कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी देखने को मिली है – CM केजरीवाल

नई दिल्ली:- पिछले दिनों देश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं. वहीं देश की राजधानी दिल्ली में भी कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में भी बढ़ोत्तरी देखी जा रही है. गुरुवार को दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की जिसमें उन्होंने दिल्ली वासियों को कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ने पर ना घबराने की सलाह दी है. सीएम केजरीवाल ने बताया कि दिल्ली में बहुत मामुली केस बढ़े हैं. सीएम ने बताया कि बुधवार को भी दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के महज 500 से ज्यादा ही मरीज मिले हैं.
दिल्ली सीएम ने बताया कि दिल्ली में पिछले कुछ दिनों से कोरोना के मामलों में थोड़ी बढ़ोतरी देखने को मिली है. पहले जितनी बढ़ोतरी हो गई थी उतनी तो नहीं है लेकिन पिछले कुछ हफ्तों में एक वक्त ऐसा था जहां 100 से सवा सौ मामले सामने आ रहे थे, कल 500 से ज्यादा मामले देखने को मिले. बढ़ोतरी है लेकिन मामूली है इसलिए घबराने की जरूरत नहीं. एक समय 6-7 हजार मामले हुआ करते थे, इस समय 500 के करीब हैं.
सुबह 9:00 बजे से रात के 9:00 बजे तक टीकाकरण का कार्यक्रम चलाया जाएगा. केंद्र सरकार की अपील कि कोरोना की गाइडलाइंस ज्यादा सख्त हैं थोड़ी ढिलाई बरतें. केंद्र सरकार गाइडलाइंस में थोड़ी ढिलाई देगी तो हमें नए केंद्र खोलने में आसानी होगी. केंद्र सरकार से अपील करता हूं कि अब वक्त आ गया है कि अब वैक्सीन का उत्पादन बहुत बढ़ गया है इसलिए अब 18 से ऊपर के सभी लोगों को वैक्सीन लगे. अभी तक लिस्ट बनती है कि कौन पात्र है लेकिन अब लिस्ट बननी चाहिए कि कौन पात्र नहीं है. हर जगह वैक्सीन लगाना खोल देना चाहिए, कि लोग आए और वैक्सीन लगवाएं. अगर केंद्र सरकार नियमों में ढिलाई दे दे तो हम 3 महीने में पूरी दिल्ली को वैक्सीन लगा सकते हैं.