दिल्ली के जहांगीरपुरी में बवाल के बाद यूपी में अलर्ट, लखनऊ-मेरठ समेत सभी शहरों में सड़क पर उतरे अधिकारी

UP: केशव प्रसाद मौर्य बोले- यूपी के लोगों को राशन की मिल रही डबल डोज, कांग्रेस पर कसा तंज


लखनऊ. देश की राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में हनुमान जयंती शोभायात्रा के दौरान हुए पथराव के बाद यूपी सरकार अलर्ट हो गयी है. लखनऊ, मेरठ, शामली, बरेली, कानपुर, अयोध्‍या, गाजियाबाद और गौतमबुद्ध नगर समेत सभी जिलों में पुलिस अधिकारी सड़क पर उतर गए हैं. वहीं, यूपी के एडीजी कानून व व्‍यवस्‍था प्रशांत कुमार ने दिल्‍ली से सटे जिलों में विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं. इसके साथ उन्‍होंने जहांगीरपुरी में हुई हिंसक घटना के बाद उत्तर प्रदेश के सभी वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों से अपनी अपनी तैनाती वाले जिलों के संवेदनशील क्षेत्रों पर पैनी नजर रखने को कहा गया है. कुमार ने कहा कि दिल्ली में जो घटना हुई है उसको लेकर हमने निर्देश जारी किए हैं कि क्षेत्र अधिकारी अपने इलाकों में दौरा करें और संवेदनशील इलाकों में पर्याप्त पुलिस बल और पीएसी की व्यवस्था करें.

इसके साथ एडीजी कानून व व्‍यवस्‍था प्रशांत कुमार ने कहा कि नई दिल्ली पुलिस के साथ हमारी रियल टाइम इन्फॉर्मेशन शेयरिंग हो रही है. नई दिल्ली पुलिस हमसे जो सहयोग मांगेगी उसे दिया जाएगा. साथ ही उन्‍होंने कहा कि पिछले साढ़े पांच साल में यूपी में साम्प्रदायिक तनाव की एक भी घटना नहीं हुई है. हालांकि इस दौरान यूपी पुलिस की खास नजर दिल्‍ली से सटे गाजियाबाद और गौतमबुद्ध नगर के साथ पश्चिमी यूपी के जिलों पर है.

अयोध्‍या समेत यूपी के सभी हनुमान मंदिरों पर पुलिस का पहरा
यही नहीं, दिल्ली में हनुमान जयंती पर हुए पथराव के बाद अयोध्या के हनुमानगढ़ी मंदिर की सुरक्षा बढ़ा दी गयी है. इसके अलावा उत्तर प्रदेश में सभी हनुमान मंदिरों को लेकर हाई अलर्ट जारी किया गया है. इस दौरान जिले के बड़े पुलिस अधिकारी गश्‍त कर रहे हैं.

सोशल मीडिया पर भी पैनी निगाह
हनुमान जन्मोत्सव के मौके पर दिल्ली में हिंसा के बाद न सिर्फ मेरठ और आसपास के जिलों में प्रमुख हनुमान मंदिरों पर भारी पुलिस फोर्स तैनात है बल्कि आईजी रेंज प्रवीण कुमार की मानें तो सोशल मीडिया पर पुलिस पैनी निगाह बनाए हुए है. वहीं, अराजक तत्वों पर भी एलआईयू तंत्र सक्रिय है. इसके अलावा पुलिस संवेदनशील इलाकों में फुट पेट्रोलिंग कर रही है. वहीं, जितने भी भीड़भाड़ वाले इलाके हैं वहां पुलिस अलर्ट मोड पर है. लगातार पेट्रोलिंग और गश्त की जा रही है, ताकि दिल्ली जैसी कोई घटना मेरठ रेंज के किसी भी जिले में ना हो सके.

आपके शहर से (लखनऊ)

उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश

Tags: Hanuman Jayanti, UP Government, UP Police Alert





Source link

more recommended stories