धर्म बदलकर शादी करने वाली मुस्लिम लड़की ने जताया खतरा, VHP ने ली सुरक्षा की जिम्मेदारी

विश्व हिंदू परिषद के जिला महामंत्री गौरव सिंह.


हाइलाइट्स

सात फेरे लेकर सूरज की हो गई मोमिन खातून
आजमगढ़ में प्‍यार के आगे टूटी धर्म की दीवार

आजमगढ़. उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ में एक मंदिर गुरुवार को अनोखी प्रेम कहानी का गवाह बन गया. यहां एक मुस्लिम युवती ने हिंदू धर्म अपनाकर अपने प्रेमी से शादी कर ली. बताया जा रहा है कि मुस्लिम युवती को मंदिर में हिंदू युवक से शादी करना परिजनों को नागवार लग रहा है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार नव दंपति को एक विशेष समुदाय संगठन से खतरा जताया है. विश्व हिंदू परिषद के जिला महामंत्री गौरव सिंह ने सुरक्षा की जिम्मेदारी ली है. मामसा सामने आने के बाद विश्व हिंदू परिषद के जिला महामंत्री ने इस मामले में पुलिस अधीक्षक से मिलकर नव दंपति को सुरक्षा दिलाने की बात की है. फिलहाल इस मामले में नव दंपत्ति कुछ भी बोलने से इनकार कर रहे हैं.

पूरा मामला अतरौलिया थाना क्षेत्र के खानपुर फतेह गांव का है. जानकारी के मुताबिक, अतरौलिया क्षेत्र के खानपुर फतेह गांव निवासी सूरज को 2 वर्ष पहले हैदरपुर खास गांव की एक मुस्लिम लड़की मोमिन खातून से प्रेम हो गया. दोनों का प्यार जब परवान चढ़ा तो वे परिजनों के चोरी छुप-छुप कर मिलने-जुलने और एक साथ जीने मरने की कसम खाने लगे.

विश्व हिंदू परिषद के जिला महामंत्री गौरव सिंह.

लेकिन इस बात की जानकारी जब लड़की के घरवालों को हुई तो धर्म के कारण ऐतराज जताने लगे, जबकि प्रेमी के परिजनों को कोई ऐतराज नहीं था.

हिंदू रिति रिवाज से की शादी
यही नहीं. प्रेमिका के परिजनों ने प्रेमी व उसके परिजनों पर दबाव भी बनाया कि वे इस्लाम धर्म को अपना ले. लेकिन प्रेमिका ने मना कर दिया. इसी बीच दोनों ने शादी करने की ठानी और धर्म की आड़े आ रही दीवार को तोड़ने का फैसला किया. दोनों ने आज क्षेत्र के सम्मो माता मंदिर में हिंदू रिति रिवाज से शादी की. इस दौरान नवदंपत्ति के घर वालें व क्षेत्र के संभ्रांत लोग मौजूद रहे.

Tags: Azamgarh news, Azamgarh Police, Love affairs, Love marriage, Love Story, UP news, UP police



Source link

more recommended stories