धूमधाम से हुई शादी के बाद दूल्हा अचानक हुआ फरार, विदाई के इंतजार में बैठी रही दुल्हन और फिर…

फेसबुपर पर लड़की से फ्रेंडशिप में दुश्मन बने दो दोस्त, कर दी हत्या, पुलिस ने किया खुलासा, दो गिरफ्तार


जौनपुर. खुटहन थाना क्षेत्र के हैदरपुर गांव में एक शादी समारोह के दौरान बवाल मच गया. बारात के स्वागत के साथ पूरे हर्षोल्लास से जयमाल कार्यक्रम संपन्न कराया गया. मंडप में शादी की बैठक शुरू हो गई. पुरोहितों ने वैदिक मंत्रोच्चार के साथ विवाह प्रारंभ कराया. इसी बीच सिंदूरदान के दौरान आतिशबाजी में दूल्हे के छोटे भाई की हथेली गंभीर रूप से झुलस गई. उसे उपचार के लिए खुटहन अस्पताल भेजा गया, जहां से जिला चिकित्सालय भेज दिया गया. उसे देखने दूल्हा भी बाइक से रवाना हो गया और फिर उसका कोई पता नहीं चला. इस पर गुस्साए लोगों ने दूल्हे के पिता सहित दर्जन भर बारातियों को बंधक बना लिया.

बताया गया कि गांव में घनश्याम की पुत्री का विवाह इसी थाना क्षेत्र के मुबारकपुर गांव निवासी प्यारेलाल के पुत्र पंकज के साथ तय हुआ था. बीती शाम गाजे बाजे के साथ बारात घनश्याम के घर पहुंची. आवभगत के बाद विवाह की रश्में शुरू हुईं. महिलाएं मंगलगीत गाने लगीं. सिंदूरदान होते ही दूल्हे का छोटा भाई विशाल आतिशबाजी करने लगा. अचानक पटाखा उसकी हथेली में ही फट गया. जिससे उसकी दोनों हथेलियां झुलस गईं.

इस हादसे के साथ ही शादी की सारी खुशियां काफूर हो गईं. कन्या के पिता घनश्याम उसे बाइक से सीएचसी ले आये. जहां हालत गंभीर देख उसे रेफर कर दिया गया. दूल्हा पक्ष के लोग उसे लेकर जिला मुख्यालय चले गए. घनश्याम वापस घर लौट आये. इधर दूल्हा भी भाई को देखने के बहाने बाइक से निकल गया. सुबह काफी देर तक वह नहीं लौटा तो दोनों पक्ष खोजबीन करने लगे. वह घायल भाई के पास भी नहीं पहुंचा था.

बिदाई का समय भी बीत गया, तब कन्या पक्ष को आशंका होने लगी कि कहीं दूल्हा बिदाई कराना ही नहीं चाह रहा हो. फिर क्या था गांव के दर्जनों लोगों ने जुटकर दूल्हा के पिता, बाराती और आधा दर्जन वाहनों को रोक लिया. इस घटना के बाद हड़कंप मचा रहा.

दोपहर में ग्राम प्रधान को बुलाकर लेन देन का हिसाब लगाया गया. गांव के प्रधान द्वारा समझाने के बाद दोनों पक्षों ने आपस में किये सुलह कर ली और किसी भी प्रकार की कानूनी कार्रवाई नहीं करने पर सहमत हो गए. गांव में शादी के बाद दुल्हन अपने घर विदा नहीं हो पाई. इलाके में यह शादी चर्चा का विषय़ बनी रही.

आपके शहर से (जौनपुर)

उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश

Tags: Jaunpur news, UP news, Wedding Ceremony



Source link

more recommended stories