देवरिया: भरभराकर गिरा दो मंजिला मकान, पति-पत्नी और बच्ची की मौत


हाइलाइट्स

सुबह करीब 3 बजे जर्जर मकान भरभराकर गिर गया
जिस समय हादसा हुआ उस समय सभी लोग सो रहे थे
बुजुर्ग महिला इस हादसे में गंभीर रूप से घायल है

देवरिया. लगातार हो रही मूसलाधार बारिश की वजह से यूपी के देवरिया जिले में एक जर्जर दो मंजिला मकान भरभराकर गिर गया. मकान के मलबे में दबकर पति, पत्नी और एक बच्ची की मौत हो गई. इस घटना में एक बुजुर्ग महिला घायल हुई है, जिसे इलाज के लिए जिला अस्पताल में एडमिट कराया गया है. हादसा सोमवार तड़के हुआ. जिसके बाद सुबह 3 बजे के करीब रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू हुआ. तीन घंटे की मशक्कत के बाद सुबह 6 बजे तीन लोगों के शवों को मलबे से बाहर निकाला गया.

दरअसल, सदर कोतवाली थाना क्षेत्र के अंसारी मोहल्ले में एक दो मंजिला मकान था जो काफी पुराना और जर्जर था. लगातार दो दिनों की मूसलाधार बारिश से मकान में सीलन आ गई थी और सोमवार 3 बजे भोर में यह दो मंजिला मकान अचानक भरभरा कर गिर गया. जिस समय यह हादसा हुआ मकान में प्रभावती, दिलीप, चांदनी और पायल सो रहे थे. लेकिन हादसे से ठीक पहले प्रभावती शौच करने के लिए घर से बाहर गई थी, जिसकी वजह से उनकी जान बच गई, हालांकि वह गंभीर रूप से घायल हैं.

पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा ने बताया कि करीब तीन घंटे के रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद तीन लोगों का शव बरामद किया गया है. पुलिस ने पति-पत्नी और उसकी बच्ची की डेड बॉडी को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा है. एसपी ने बताया कि मकान किस वजह से गिरा है, उसकी जांच की जा रही है. हादसे में 3 लोगों की मौत हुई है.

सीएम योगी ने जताया दुख
हादसे पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है. उन्होंने डीएम और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों को घटनास्थल पर तत्काल पहुंचने और सभी घायलों का समुचित उपचार कराए जाने के निर्देश दिए.

Tags: Deoria news, UP latest news



Source link

more recommended stories