देश की पहली रैपिड रेल के यात्री बनना है, तो आपको बस ये करना होगा


नई दिल्‍ली. अगर आप देश की पहली रैपिड रेल के यात्री बनना चाह रहे हैं तो आपके लिए नेशनल कैपिटल रीजन ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन (एनसीआरटीसी) ने मौका दिया है. हालांकि पहली ट्रेन में सफर करने वाले केवल 20 लोग आम आदमी होंगे. इन्‍हीं को सफर करने का मौका दिया जाएगा. मार्च 2023 में गाजियाबाद में 17 किमी. में ट्रेन का संचालन शुरू हो जाएगा.

एनसीआरटीसी के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी पुनीत वत्स के अनुसार कि रैपिड रेल का पहला यात्री बनने का लोगों को अवसर प्रदान किया है. इसके लिए लोगों को दिल्ली प्रगति मैदान में चल रहे ट्रेड फेयर के एनसीआरटीसी स्टॉल में पहुंचना होग और वहां पर दो सवालों के सही जवाब देकर ड्रॉ में शामिल होना होगा. अगर ड्रॉ में आपका नाम निकलता है तो रैपिड रेल के उद्घाटन में ये 20 लोग यात्री बन गवाह बनेंगे.

एनसीआरटीसी के अनुसार प्रगति मैदान में चल रहे ट्रेड फेयर के हॉल नंबर-पांच में एनसीआरटीसी का स्टॉल लगा है. प्रथम यात्री ड्रॉ में शामिल होने के लिए स्टॉल पर एनसीआरटीसी ने क्यूआर कोड लगाया है. इसके स्कैन करने पर खुलने वाले पेज में लोगों से दो सवालों के जवाब पूछे जाएंगे. सही जवाब देने वाले लोगों को ड्रॉ में शामिल कर लिया जाएगा.

आपके शहर से (दिल्ली-एनसीआर)

उत्तर प्रदेश

दिल्ली-एनसीआर

उत्तर प्रदेश

दिल्ली-एनसीआर

ट्रेड फेयर में एनसीआरटीसी के स्टॉल में वर्चुअल रियलिटी जोन दर्शको के लिए आकर्षण का केंद्र बना हुआ है. इसके माध्यम से लोगों को रैपिड रेल और उसके स्टेशनों का वर्चुअल सैर कराई जा रही है. रोजाना हजारों लोग रेल और स्‍टेशनों का वर्चुअल सफर कर रहे हैं. दूसरी ओर स्टॉल में लगाए गए इंटरेक्टिव टच स्क्रीन के जरिये रेल की विशेषताओं और नई तकनीक को जाना जा सकता है.

Tags: Delhi-Meerut RRTS Corridor, Ghaziabad News



Source link