Denmark will impose restrictions amid rising cases of coronavirus | कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों के बीच सरकार ने की घोषणा, कहा- देश में लगाया जाएगा प्रतिबंध



डिजिटल डेस्क, कोपेनहेगन। डेनमार्क में बढ़ते कोरोनावायरस के नए मामलों के बीच डेनिश सरकार ने घोषणा की है कि वह वायरस को फैलने से रोकने के लिए देश में प्रतिबंध लगाएगा। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, बीते 24 घंटों में डेनमार्क में कोरोना के 11,194 नए मामले सामने आए। इसी के साथ यह नए प्रतिबंध रविवार को सुबह 8 बजे से 17 जनवरी, 2022 तक लागू रहेंगे।

प्रधानमंत्री मेटे फ्रेडरिकसन ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, हमें गतिविधि पर अंकुश लगाने की आवश्यकता है। हम सभी को अपने सामाजिक संपर्क को सीमित करना चाहिए। हालांकि, हमारा लक्ष्य अभी समाज के बड़े हिस्से को जितना संभव हो सके उतना खुला रखना है। नए प्रतिबंधों में सिनेमाघरों, संग्रहालयों, चिड़ियाघरों और खेल आयोजनों को बंद करना शामिल है। रेस्टोरेंट भी रात 10 बजे तक ही लोगों को खाना दे सकेंगे।

स्वास्थ्य मंत्री मैग्नस ह्यूनिक ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, उन जगहों पर संक्रमण ज्यादा फैल सकता हैं, जहां लोग भारी मात्रा में इक्ठ्ठा होते हैं। इसके अलावा, ह्यूनिक ने बताया कि डेनमार्क में अब तक नए ओमिक्रॉन वेरिएंट के कुल 11,559 मामले सामने आए हैं। प्रधानमंत्री ने कहा, खेल के नियमों को ओमिक्रॉन वेरिएंट के कारण बदल दिया गया है और इसलिए हमें अभी प्रतिक्रिया देनी होगी।

(आईएएनएस)



Source link

more recommended stories