Covid : संसद भवन में कोरोना ब्लास्ट, 400 कर्मचारी और सुरक्षाकर्मी पाए गये कोरोना पॉजिटिव

देश की राजधानी दिल्ली के संसद भवन में भी कोरोना ब्लास्ट हो चुका है । मिली जानकारी के अनुसार संसद भवन में काम करने वाले कम से कम 400 कर्मचारी और सुरक्षाकर्मी कोविड संक्रमित पाए गये हैं। एक्सप्रेस 24 न्यूज को मिली जानकारी के मुताबिक बीते 6 – 7 जनवरी के दौरान संसद में काम करने वाले कर्मचारियों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है।
बीते दिनों दिल्ली में 20,181 कोरोना संक्रमण के नए मामले सामने आए हैं, साथ ही 11,869 मरीज ठीक भी हुए है जबकि 7 लोगों की कोरोना से मौत हो गयी है। फिलहाल दिल्ली में कोविड पॉजिटिविटी रेट 2% बढ़कर 19.6 हो गया है । कोरोना संक्रमण जिस तरह तेजी से फैल रहा है यह भारी भयावह है । दिल्ली सरकार ने इस संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए पूरे शहर में साप्ताहिक कर्फ्यू लागू किया है । वहीं ऑड-ईवन के आधार पर दुकानों को खोलने का निर्देश दिया गया है ।

भारत में कोरोना और उसके नए वैरिएंट ओमिक्रोन की रफ्तार काफी तेज हो गयी है। देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 1,59,632 नए मामले दर्ज किए गए हैं और 327 लोगों की मौत हो चुकी है । इसके साथ ही कोरोना एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर अब 5,90,611 हो गई है। ओमिक्रोन के नए मामले बढ़कर 3,623 हो चुके हैं।
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की माने तो इस वैरिएंट से संक्रमित अब तक कुल 1,409 मरीज ठीक हो चुके हैं । फिलहाल कोविड संक्रमण के मामलों में एक बार फिर से महाराष्ट्र टॉप पर बना हुआ है। पिछले 24 घंटों में महाराष्ट्र में कोरोना के 41,434 नए मामले दर्ज किए गए हैं, इस दौरान कुल 13 लोगों की मौत हुई है, यही वजह है कि महाराष्ट्र में सख्त पाबंदियां लगाई गयी है।

more recommended stories