CM योगी ने केक काटकर मनाया अपना 50वां जन्मदिन, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद रहे मौजूद


लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार शाम केक काटकर अपना 50वां जन्मदिन मनाया. इस अवसर पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने सीएम योगी को केक खिलाकर बधाई दी. राजधानी लखनऊ (Lucknow) के राजभवन में उन्होंने अपना जन्मदिन मनाया. इस मौके पर राष्ट्रपति श्री कोविंद के साथ राज्यपाल श्रीमती आनंदीबेन पटेल भी मौजूद थी. सीएम योगी को उनके जन्मदिन पर बधाई देने वालों का तांता भी लगा हुआ है. वहीं सोशल मीडिया पर भी मुख्यमंत्री को बधाई संदेश प्राप्त हो रहे हैं.

इस मौके पर देश भर से पार्टी और विपक्ष के बड़े नेता सीएम योगी को जन्मदिन की बधाईयां दे रहें है. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद इस समय उत्तर प्रदेश के प्रवास पर हैं. उन्होंने सीएम योगी आदित्यनाथ को जन्मदिन की बधाई दी. इस पर सीएम योगी ने ट्वीट कर उनका आभार जताया. उन्होंने कहा, ”आपकी स्नेहिल शुभकामनाओं हेतु हार्दिक आभार माननीय राष्ट्रपति जी! ‘नए उत्तर प्रदेश’ के सर्वागीण विकास के संकल्प की सिद्धि में आपकी शुभकामनाएं मार्ग दर्शिका का कार्य करेंगी.”

कानपुर हिंसा: उपद्रवियों को बोतल में पेट्रोल देने वाले पंप पर प्रशासन ने की कार्रवाई

मायावती और शिवपाल ने भी दी बधाई

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो मायावती ने ट्वीट किया, ”उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी को आज उनके जन्मदिन पर हार्दिक बधाई एवं उनके दीर्घायु होने की भी कुदरत से कामना.” प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने भी सीएम योगी को बधाई दी है. उन्होंने फेसबुक पर लिखा है कि “उत्तर प्रदेश के संत हृदय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को जनमदिन की हार्दिक शुभकामनाएं. मैं आपके उत्तम स्वास्थ्य और मंगलमय व दीर्घायु जीवन की कामना करता हूं.”

उत्तराखंड के पंचुर में हुआ था जन्म

बता दें कि आज सीएम योगी का 50वां जन्मदिन है. उत्तराखंड के पंचुर, पौड़ी गढ़वाल में 5 जून 1972 को जन्मे योगी आदित्यनाथ ने बीएससी तक की शिक्षा ग्रहण करने के बाद गोरखपुर की गोरक्षपीठ पहुंचे. गोरखपुर से 1998 से 2017 तक लोकसभा के सदस्य रहे योगी आदित्यनाथ ने 19 मार्च 2017 को उत्तर प्रदेश के 21वें मुख्यमंत्री पद की शपथ ली, वहीं इसी साल 2022 के वे दोबारा मुख्यमंत्री चुने गए.

Tags: Anandiben Patel, CM Yogi, CM Yogi Aditya Nath, Gorakhpur news, Happy birthday, Lucknow News Today, President Ram Nath Kovind, UP news



Source link

more recommended stories