CM योगी के जन्मदिन पर काशी में हुआ भव्य आयोजन, गंगा किनारे ‘बुलडोजर’ खड़ा कर हुई विशेष आरती


वाराणसी. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) का रविवार को 50वां जन्मदिन मनाया जा रहा है. सीएम योगी के जन्मदिन की पूर्व संध्या पर शनिवार की शाम वाराणसी के अस्सी गंगा घाट किनारे विशेष आरती का आयोजन हुआ. इस दौरान ना सिर्फ सीएम योगी आदित्यनाथ की रंगोली उकेरी गई, बल्कि उनके कटआउट के साथ लोगों ने सेल्फी भी ली. जबकि गंगा आरती के दौरान गंगा घाट पर बुलडोजर को भी शामिल किया गया. बता दें कि सीएम योगी यूपी में अब बुलडोजर बाबा के नाम से भी जाने जाते हैं.

दरअसल, सीएम योगी के 50वें जन्मदिन की पूर्व संध्या पर हिंदू युवा वाहिनी और मां गंगा सेवा समिति ने गंगा आरती का विशेष आयोजन रखा था. ये कार्यक्रम सभी के लिए आकर्षण का केंद्र रहा. इस मौके पर बकायदा सीएम योगी की रंगोली को गंगा घाट किनारे आरती स्थल पर उकेरा गया. कटआउट भी लगाया गया, जहां लोगों ने जमकर सेल्फी भी ली. वहीं, गंगा आरती के दौरान बुलडोजर ने लोगों में उत्साह भर दिया. हिंदू युवा वाहिनी के महामंत्री अभिषेक श्रीवास्तव उर्फ गोलू ने बताया कि सीएम योगी ने बीते पांच साल में माफियाओं की कमर तोड़ी है उससे भी दोगुनी गति से काम करें और पूरे यूपी को माफिया मुक्त करने का काम करें.

लोकसभा उपचुनाव: आजम खान की पत्नी तंजीम फातिमा ने खरीदा पर्चा, रामपुर सीट पर SP का सस्पेंस बरकरार

बता दें कि योगी आदित्यनाथ का जन्म उत्तराखंड के पंचुर, पौड़ी गढ़वाल में 5 जून 1972 को हुआ था. उन्होंने 1987 में दसवीं की परीक्षा पास की और फिर वर्ष 1992 में विज्ञान से स्नातक (बीएससी) परीक्षा पास करने के बाद गोरखपुर की गोरक्षपीठ पहुंच गए. यहां वह वर्ष 1994 में वे पूर्ण रूप से संन्यासी बन गए. योगी आदित्यनाथ वर्ष 1998 से लेकर वर्ष 2017 तक गोरखपुर सीट से लोकसभा सांसद रहे. इसके बाद 19 मार्च 2017 को उन्होंने उत्तर प्रदेश के 21वें मुख्यमंत्री के रूप में पद एवं गोपनियता की शपथ ली और फिर साल 2022 में वह लगातार दूसरी बार सीएम पद की गद्दी पर बैठे.

Tags: CM Yogi, CM Yogi Aditya Nath, Cm yogi bulldozer photo, Ganga river, UP news, Varanasi news



Source link

more recommended stories